किसान की गायों ने जीता ब्यूटी कॉन्टेस्ट

0

हरियाणा के किसान की तीन गायों ने ब्यूटी कॉन्टेस्ट जीता(Cows Won Beauty Contest ) है। यह प्रतियोगिता गायों ने प्रोग्रेसिव डेयरी फार्म्स एसोसिएशन जगरांव द्वारा आयोजित डेयरी एंड एग्रीकल्चर फेयर में जीता। इस प्रतियोगिता में हरियाणा और पंजाब के विभिन्न इलाकों से आई 45 गायों ने हिस्सा लिया था।

विजेता किसान बलदेवसिंह ने बताया कि प्रतियोगिता जीतने वाली(Cows Won Beauty Contest) तीनों गायें होल्सटीन फ्रीजियन प्रजाति की हैं। पिछले साल भी उनकी एक गाय ने प्रतियोगिता जीती थी। उन्होंने बताया कि फर्स्ट, सेकंड और थर्ड तीनों पुरस्कार उनकी गायों ने जीते हैं। बलदेव ने कहा कि उनके पास 60 गायें हैं। कॉन्टेस्ट जीतने वाली उनकी एक गाय 55 लीटर दूध देती है।

प्रतियोगिता का आयोजकों ने बताया कि इस तरह की प्रतियोगिता करने का उद्देश्य लोगों में गाय पालन को लेकर जागरूकता पैदा करना है। प्रोग्रेसिव डेयरी फार्मर्स एसोसिएशन के अध्यक्ष दलजीतसिंह सदरपुरा ने कहा कि जिन लोगों के पास इंटरनेशनल ब्रीड की गाय हैं, वे उनकी वैसी देखभाल करते हैं या नहीं यह इस तरह के ब्यूटी कॉन्टेस्ट से सुनिश्चित होता है। जिन टॉप-10 गायों को चुना गया, उनकी कीमत 3 लाख से 5 लाख रुपए तक थी। प्रतियोगिता में गायों को जज करने के लिए अमरीका और कनाडा से चार जज आए थे। कॉन्टेस्ट में फर्स्ट आई गाय को 50,000, सेकंड को 40,000 और थर्ड को 30,000 रुपए का कैश प्राइज़ दिया गया।

मिस वर्ल्ड बांग्लादेश कॉन्टेस्ट में प्रतियोगी नहीं बता पाई यह जवाब

मिस यूनिवर्स 1995 चेल्सी स्मिथ का आकस्मिक निधन

भारतीय मूल की मधु बनी मिस इंडिया वर्ल्डवाइड 2017

आज भी कुंवारी हैं ब्रह्मांड सुंदरी

Share.