Good News: भारत में फेसबुक लाइव दिखाएगी स्पेनिश फुटबॉल लीग

0

विश्व की सबसे लोकप्रिय सोशल मीडिया फेसबुक ने स्पेनिश फुटबॉल लीग के भारत में प्रसारण अधिकार हासिल कर लिए हैं। अब स्पेनिश लीग पहली ऐसी यूरोपीय फुटबॉल लीग बन जाएगी, जिसका प्रसारण विशेष रूप से भारत में फेसबुक पर लाइव किया जाएगा। टीवी पर लीग का प्रसारण नहीं किया जाएगा।

भारत में इस चैम्पियनशिप के प्रबंधक जोस कजाका ने जानकारी दी है।

फेसबुक ने 3 सीजन के लिए 175 करोड़ रुपए में करार किया। स्पेनिश फुटबॉल लीग के सभी मैच के प्रसारण उपमहाद्वीप के आठ देश अफगानिस्तान, बांग्लादेश, भूटान, भारत, नेपाल, मालदीव, श्रीलंका और पाकिस्तान में होंगे।

फेसबुक के प्रमुख पीटर हुटोन ने कहा कि 17 अगस्त से मैचों का प्रसारण किया जाएगा। स्पेनिश फुटबॉल लीग के दर्शक विश्व स्तर पर फैले हुए हैं और इसमें दो क्लब रियल मेड्रिड और बार्सिलोना को सबसे अधिक चाहने वाले हैं। ऐसे में प्रशंसक फेसबुक के स्पेनिश लीग पेज पर जाकर किसी भी मैच का लाइव प्रसारण देख सकते हैं। इसमें किसी भी प्रकार के सब्सक्रिप्शन की ज़रूरत नहीं पड़ेगी।

स्पेनिश लीग में डिजिटल रणनीति विभाग के प्रमुख अल्फ्रेडो बेरमेजो ने कहा, भारत सबसे महत्वपूर्ण बाज़ारों में से एक है। डिजिटल मीडिया में सबसे महत्वपूर्ण और पुराने साझेदारों में शामिल हैं। इस कारण हम सबसे बड़े मंच पर अधिक से अधिक दर्शकों तक पहुंचना चाहते हैं। उन्होंने आगे कहा कि हम प्रोद्यौगिकी के साथ अपनी प्रसारण रणनीति में भी सुधार कर रहे हैं। इसमें प्रोडक्शन, नए कैमरे और फुटबॉल देखने के नए तरीके शामिल हैं| 6 करोड़ लोगों ने फेसबुक पर अपनी रुचि फुटबॉल पर दिखाई है। इसलिए हमें अपने लक्ष्य को हासिल करने के लिए फेसबुक का बेहतरीन फ़ीचर मिला है।

बता दें कि इससे पहले भारत में स्पेनिश फुटबॉल लीग के प्रसारण अधिकार सोनी पिक्चर्स नेटवर्क इंडिया के पास थे, लेकिन फेसबुक द्वारा दिए गए आंकड़ों से टक्कर के लिए सोनी पिक्चर्स नेटवर्क तैयार नहीं है।

Share.