website counter widget

प्रयोगशाला में धमाका, 1 मृत, 3 घायल

0

बेंगलुरु की एक एयरो-डायनामिक्स प्रयोगशाला में हुए धमाके में एक टेक्नीशियन की मौत हो गई जबकि तीन अन्य टेक्नीशियन गंभीर रूप से घायल हो गए। बेंगलुरु स्थित इंडियन इंस्टीट्यूट ऑफ साइंस (आईआईएससी) की लैब में अचानक धमाका हो गया। इस धमाके में वहां काम कर रहे टेक्नीशियन मैसूर के मनोज (32) की मौके पर ही मौत हो गई जबकि उनके तीन अन्य साथी गंभीर रूप से घायल हो गए।

पुलिस ने जानकारी दी कि सुपरवेयर टेक्नोलोजीज प्राइवेट लिमिटेड और इंडियन इंस्टीट्यूट ऑफ साइंस की पार्टनरशिप से बनी निजी स्टार्टअप कंपनी के चार टेक्नीशियन आईआईएससी की एयरो-डायनामिक्स प्रयोगशाला में कोई प्रयोग कर रहे थे और प्रयोग के दौरान ही लैब में विस्फोट हो गया। यह धमाका दोपहर 2 बजकर 20 मिनट पर हुआ, जिसमें एक टेक्नीशियन की मौके पर ही मौत हो गई जबकि 3 अन्य टेक्नीशियन गंभीर रूप से घायल हो गए। घायलों को तत्काल ही पास के एक निजी अस्पताल में दाखिल कराया गया, जहां अब उनकी हालत स्थिर बताई गई है।

सहायक पुलिस आयुक्त निरंजन राज ने जानकारी दी कि आईआईएससी की प्रयोगशाला में प्रयोग करते वक़्त धमाका हुआ। आशंका जताई जा रही है कि सिलेंडर में धमाका हुआ था। फिलहाल अभी तक धमाके के कारणों का पता नहीं चल सका है। निरंजन राज ने आगे कहा कि घटना के कारणों का पता लगाने की कोशिश की जा रही है। पुलिस अपनी कार्रवाई कर रही है और फोरेंसिक जांच की रिपोर्ट आने के बाद ही यह स्पष्ट हो सकेगा कि धमाका किस वजह से हुआ। घटना के वास्तविक कारणों का पता फोरेंसिक रिपोर्ट आने के बाद ही चलेगा।

विश्व का सबसे बड़ा सैमसंग स्टोर अब बेंगलुरु में

बेंगलुरु में कुमारस्वामी ने ली शपथ

South Indian Bank में भर्तियां

ट्रेंडिंग न्यूज़
Share.