विद्यार्थियों की कोचिंग के लिए 23 सितंबर को प्रवेश परीक्षा

0

प्रदेश सरकार द्वारा जनजातीय वर्ग के बच्चों के लिए लगातार कई हितग्राही योजनाएं चलाई जाती हैं। इन योजनाओं का लाभ ज़रूरतमंद वर्ग के प्रतिभाशाली विद्यार्थियों को भी मिलता है। इन विद्यार्थियों के लिए राज्य सरकार की आकांक्षा योजना आशा की एक किरण बनकर आई है। जनजातीय कार्य विभाग की आकांक्षा योजना के तहत कोचिंग में विद्यार्थियों को निशुल्क प्रशिक्षण दिया जाता है। इस चयन के लिए 23 सितम्बर को प्रवेश परीक्षा होगी।

परीक्षा का आयोजन भोपाल, इंदौर, जबलपुर और ग्वालियर संभाग मुख्यालयों पर दोपहर 1 से 3 बजे तक किया  जाएगा। इन क्षेत्रों के आसपास रहने वाले विद्यार्थी इन केंद्रों पर जाकर योजना का लाभ देने के लिए परीक्षा में सम्मिलित हो सकते हैं।

इसके लिए विद्यार्थियों को निर्धारित तिथि के दिन विद्यार्थियों को अपने दस्तावेज लेकर केंद्र पर उपस्थित होना होगा। विद्यार्थी अपना आधार कार्ड/ दसवीं की अंक सूची और एप्लीकेशन आईडी लेकर उन्हें आवंटित परीक्षा केन्द्र पर पहुंचा सकते हैं। इसके लिए विभाग द्वारा सभी चार संभाग में सम्पर्क अधिकारी भी नियुक्त किए गए हैं।

इसके लिए भोपाल में ज्ञानोदय आवासीय विद्यालय के प्राचार्य एसके कनौजिया, इंदौर में जनजातीय कार्य विभाग की सहायक आयुक्त मोहिनी श्रीवास्तव , जबलपुर में जनजातीय कार्य विभाग की प्रभारी सहायक आयुक्त पूजा द्विवेदी और ग्वालियर में जनजातीय कार्य विभाग की सहायक आयुक्त उषा पाठक से विभाग में सम्पर्क किया जा सकता है। जनजातीय कार्य के सहायक संचालक अनूप हिरवे को राज्य-स्तरीय सम्पर्क अधिकारी बनाया गया है।

Share.