website counter widget

नक्सलियों की तलाश में तैनात हुआ कोबरा

0

झारखंड में अक्सर ही नक्सलियों और पुलिस बल के बीच मुठभेड़ होती रहती है। एक बार फिर झारखंड में मधुबन थाना क्षेत्र के कुबरी के जंगलों में शनिवार की सुबह नक्सलियों ने पुलिस पर धावा बोल दिया। पुलिस बल और नक्सलियों के बीच हुई मुठभेड़ में नक्सली जंगल का सहारा लेकर भागने में कामयाब हो गए। नक्सलियों की तलाश में पुलिस बल ने अपना सर्च अभियान शुरू कर दिया है। गौरतलब है कि, कुबरी जंगल में नक्लसी दस्ते होने की सूचना सुरक्षाबलों को मिली थी। इस सूचना पर पुलिस के जवानों ने शनिवार तड़के तलाशी अभियान शुरू किया। जैसे ही सुरक्षाबल के जवान जंगल के समीप पहुंचे, नक्सलियों ने जवानों पर गोलियों की बौछार कर दी।

सुरक्षाबलों के जवानों ने नक्सलियों की तरफ से की गई फायरिंग का मुंहतोड़ जवाब दिया। यह तलाशी अभियान एसपी सुरेन्द्र कुमार झा के नेतृत्व में शुरू किया गया था। इस मुठभेड़ के दौरान नक्सलियों ने जंगल का सहारा लेकर मौके से भागने में कामयाबी हासिल कर ली। नक्सलियों के जंगल में भाग जाने के बाद पुलिस बल ने अपना तलाशी अभियान जारी रखा और नक्सलियों की तलाश अभी भी की जा रही है। कुबरी के इस जंगल से आस-पास सीआरपीएफ, कोबरा और जिला बल के जवानों को तैनात किया गया है। जंगल में नक्सली दस्ते के होने की सूचना पुलिस को एक मुखबिर द्वारा गुप्त रूप से मिली थी, जिसके बाद सुरक्षाबलों ने अपना तलाशी अभियान शुरू किया।

जंगल में चलाए जा रहे तलाशी अभियान के दौरान सीआरपीएफ के जवानों को, जंगल में कई जगह खून के ताज़ा धब्बे भी दिखे हैं। इस पर पुलिस ने जानकारी दी कि, मुठभेड़ के दौरान ही कई नक्सलियों को सुरक्षाबलों की जवाबी कार्रवाई में गोली भी लगी है। इन धब्बों को देखकर यह स्पष्ट हो गया है कि इस मुठभेड़ में कई नक्सली घायल हुए हैं। सुरक्षाबलों द्वारा चलाए जा रहे सघन तलाशी अभियान के तहत जंगलों से कई हथियार बरामद किए गए हैं। जंगलों से हथियार बरामद होने के बाद सुरक्षाबलों ने अपना तलाशी अभियान तेज कर दिया है। (प्रभात)

सूर्य नमस्कार के दौरान वरिष्ठ कांग्रेसी नेता का निधन

अखिलेश-माया की प्रेसवार्ता

धांधली : मृत पुलिसकर्मी का तबादला अयोध्या किया

रहें हर खबर से अपडेट, ‘टैलेंटेड इंडिया’ के साथ| आपको यहां मिलेंगी सभी विषयों की खबरें, सबसे पहले| अपने मोबाइल पर खबरें पाने के लिए आज ही डाउनलोड करें Download Hindi News App और रहें अपडेट| ‘टैलेंटेड इंडिया’ की ख़बरों को फेसबुक पर पाने के लिए पेज लाइक करें – Talented India News
ट्रेंडिंग न्यूज़
Share.