website counter widget

कबूतर की शिकायत पर बुजुर्ग की हत्या

0

महाराष्ट्र में भीड़ द्वारा एक बुजुर्ग की हत्या का मामला सामने आया है। पालघर जिले के वसई में 9 लोगों ने 70 वर्षीय एक बुजुर्ग की कथित रूप से इसलिए पीट-पीटकर हत्या कर दी, क्योंकि बुजुर्ग ने इन लोगों के खिलाफ चोरी की शिकायत दर्ज़ कराई थी। पुलिस अधिकारियों के अनुसार इस मामले में अभी तक आठ लोगों की गिरफ्तारी हो चुकी है (Elderly Man Murder Case In Maharashtra)।

जानकारी के मुताबिक घटना वसई के रणगांव इलाके की है। आरोपी बुजुर्ग रामचंद्र राउत के घर आ और उनने सवाल किया कि उन्होंने उनके खिलाफ कबूतर चोरी की शिकायत क्यों दर्ज कराई। इनमें एक शख्स ने कथित रूप से राउत का गला घोंटा और अम्य ने ताबड़तोड़ मारपीट शुरू कर दी।

हमले के बाद पीड़ित रामचंद्र राउत को स्थानीय अस्पताल ले जाया गया, जहां उन्हें मृत घोषित कर दिया। घटना के बाद राउत के एक रिश्तेदार ने वसई पुलिस थाने में आरोपियों के खिलाफ शिकायत दर्ज कराई। पुलिस ने आईपीसी की संबंधित धाराओं के तहत मामला दर्ज कर लिया है।

पुलिस ने अब तक आठ आरोपियों को गिरफ्तार किया है। बता दें कुछ दिनों पहले बिहार में भी मॉब लिंचिंग का एक मामला सामने आया था। बिहार के सीतामढ़ी में हुई हिंसा में एक बुजुर्ग को जिंदा जला दिया गया था। इस घटना के बाद पुलिस के रवैये पर सवाल उठ रहे हैं। इस मामले में अब तक कोई गिरफ्तारी नहीं हुई है। बताया जा रहा है कि पिछले महीने हिंसा ते दौरान भींड ने पहले बुजुर्ग का गला रेता और उसके बाद चौक पर जिंदा जला दिया। परिवार को इस घटना का पता तीन दिन बाद चला था (Elderly Man Murder Case In Maharashtra)।

कुशाग्र

कमेटी रिपोर्ट : 17 एनकाउंटर में से 3 फर्जी

 

 

रहें हर खबर से अपडेट, ‘टैलेंटेड इंडिया’ के साथ| आपको यहां मिलेंगी सभी विषयों की खबरें, सबसे पहले| अपने मोबाइल पर खबरें पाने के लिए आज ही डाउनलोड करें Download Hindi News App और रहें अपडेट| ‘टैलेंटेड इंडिया’ की ख़बरों को फेसबुक पर पाने के लिए पेज लाइक करें – Talented India News

ट्रेंडिंग न्यूज़
Share.