सुशांत: 17 करोड़ की रकम पर ईडी का बड़ा खुलासा

0

सुशांत सिंह राजपूत केस में प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) के हाथ सुशांत को किए गए करोड़ों रुपये की पेमेंट को लेकर खुलासा हुआ है. खबर है कि सुशांत को उनकी एक फिल्म के लिए संदिग्ध रुप से 17 करोड़ रुपये का पेमेंट दिया गया था.इस पेमेंट को लेकर जांच चल रही है. 17 करोड़ का यह पेमेंट 2017 में सुशांत की फिल्म ‘राब्ता’ के लिए किया गया था. ईडी फिल्म के प्रोड्यूसर दिनेश विजान से पिछले महीने इस बारे में पूछताछ की थी.

दिनेशको पेमेंट संबंधी कुछ कागजात जमा करने को कहा गया था. लेकिन हंगरी में शूट हुए फिल्म के ओवरसीज शूट बजट की ड‍िटेल फिलहाल प्रवर्तन निदेशालय के हाथों नहीं लगी है.ओवरसीज शूटिंग के लिए फिल्म निर्माताओं को पेमेंट के तौर पर कुछ रकम शूट‍िंग पर खर्च किए गए कुल बजट का लगभग 20 प्रतिशत तक दी जाती है.जिसे ओवरसीज पेमेंट पर्क्स कहा जाता है. एजेंसी को संदेह है कि इन पैसों को संबंध‍ित देश के हवाला चैनल्स के माध्यम से भारत में भेजा जाता है.

गौरतलब है कि सुशांत की मौत के बाद उनके पिता ने रिया चक्रवर्ती के ख‍िलाफ सुशांत के अकाउंट से 15 करोड़ रुपए गायब करने के आरोप लगाए थे. इस आरोप के आधार पर ईडी ने दोबारा मनी लॉन्ड्र‍िंग को लेकर तफ्तीश शुरू कर दी है.

Share.