मेरे खिलाफ महाभियोग चला तो अर्थव्यवस्था तबाह हो जाएगी – ट्रंप

0

अमरीका राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने कहा कि यदि उनके खिलाफ महाभियोग की कार्रवाई होती है तो अमरीका की अर्थव्यवस्था तबाह हो जाएगी। ट्रंप ने एक इंटरव्यू में यह बात कही। उन्होंने कहा कि यदि मेरे खिलाफ महाभियोग चलाया जाता है तो बाज़ार बंद हो जाएंगे। मुझे लगता है कि हर कोई बहुत गरीब हो जाएगा। आप लोग यह सब नहीं सोच रहे हैं।

ट्रंप ने कहा कि इस सोच के बिना आप सिर्फ नंबर देखेंगे, जिन पर विश्वास आप भी नहीं कर पाएंगे। उन्होंने कहा कि उनकी सरकार ने रेग्युलेशंस से छुटकारा दिलाया है। यदि हिलेरी क्लिंटन अमरीका राष्ट्रपति का चुनाव जीत जाती तो अमरीका की अर्थव्यवस्था और खराब होती। ट्रंप ने आगे कहा कि कोई ऐसे इंसान के खिलाफ कैसे महाभियोग चला सकते हैं, जिसने इतना बेहतरीन काम किया है।

बता दें कि डोनाल्ड ट्रंप के पूर्व वकील डी.कोहेन के खिलाफ कई मामलों में दोषी पाया गया है, जिस वजह से राष्ट्रपति ट्रंप को महाभियोग का सामना करना पड़ा सकता है। डी.कोहेन को गैरकानूनी भुगतान, टैक्स चोरी, धोखाधड़ी, बैंक फ्रॉड और चुनाव में वित्तीय गड़बड़ी सहित आठ मामलों में दोषी पाया गया है। वहीं कोहेन ने स्वीकार किया कि ट्रंप के पोर्न स्टार से संबंध थे। ट्रंप नहीं चाहते थे कि चुनाव पर इसका असर हो| चुप कराने के लिए ट्रंप के कहने पर उन्होंने दो महिलाओं को 1.30 लाख और 1.50 लाख डॉलर दिए थे। वहीं कोहेन को 20 मिलियन डॉलर के बैंक फ्रॉड का दोषी भी पाया गया है।

इधर ट्रंप के पूर्व कैंपेनिंग चेयरमैन पॉल मैनफोर्ट को भी वर्जीनिया अदालत ने वित्तीय मामलों में दोषी पाया है। मैनफोर्ट पर लोन के लिए अपने पद का गलत दुरुपयोग का आरोप है।

Share.