ट्रंप पर लगा टैक्स चोरी का आरोप

1

एक मीडिया रिपोर्ट के अनुसार, एक समय पर डोनाल्ड ट्रंप ने अपने पिता की टैक्स चोरी करने में मदद की थी। अमरीका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप हमेशा दावे करते रहे हैं कि वे अपनी मेहनत के बल पर अरबपति बने हैं, लेकिन कहीं न कहीं लोगों के बीच यह चर्चा भी है कि ट्रंप की सफलता में उनके बिजनेसमैन पिता का भी हाथ रहा है।

अमरीकी मीडिया अब यह पता लगाने में जुटी है कि आखिर कहां-कहां और कैसे ट्रंप को अमीर बनाने में उनके पिता का हाथ रहा है।  अमरीकी मीडिया की रिपोर्ट के अनुसार, सामने आया है कि डोनाल्ड ट्रंप ने अपने पिता की टैक्स चोरी करने में मदद की थी, जिससे उन्हें अरबों रुपए की संपत्ति हासिल हुई।

गौरतलब है कि ट्रंप ने राष्ट्रपति चुनाव के दौरान दावा किया था कि वे खुद के बल पर अरबपति बने हैं और काफी लंबे समय से कहते रहे हैं कि उनके पिता फ्रेड ट्रंप से उन्हें कोई फाइनेंशियल सपोर्ट नहीं मिला था। रिपोर्ट में ट्रंप आरोप ने लगाते हुए कहा  है कि उन्होंने और उनके भाई-बहनों ने अपने पिता से तोहफे में मिली अरबों की संपत्ति छिपाने के लिए फर्जी कंपनी बनाई। रिकॉर्डों से पता चलता है कि ट्रंप ने लाखों रुपए के टैक्स को छिपाने में अपने पिता की मदद की। उन्होंने अपने माता-पिता की रियल एस्टेट की संपत्तियों की कम कीमत आंकने की रणनीति बनाने में भी मदद की, जिससे जब ये संपत्तियां उन्हें और उनके भाई-बहनों को ट्रांसफर की गईं तो काफी हद तक टैक्स कम हो गया।

ट्रंप ने कहा, अब नहीं है चीन के राष्ट्रपति से दोस्ती

किम ने ट्रंप को लिखा पत्र, मिलना चाहते हैं दोबारा

Share.