website counter widget

5 घंटे बाथरूम में तेंदुए के साथ रहा कुत्ता

0

उत्तराखंड के नई टिहरी से एक बड़ा दिलचस्प मामला सामने आया है। जिस पर आपको यकीन नहीं होगा। जहां एक कुत्ता और तेंदुए एक साथ 5 घंटे रहे। मामला नई टिहरी जिले के लामकोट गांव का है। तेंदुए से जान बचाने के लिए एक कुत्ता बाथरूम में जा घुसा। वहीं तेंदुए भी पहुंच गया। इस बीच बाथरूम का दरवाजा बंद हो गया और घर के मालिक ने बाथरूम की बाहर से कुंडी लगा दी। सूचना मिलने के पांच घंटे बाद मौके पर वन विभाग की टीम पहुंची और तेंदुए को पकड़ा। हैरत करने वाली बात है कि कुत्ता सही सलामत है।

पांच घंटे तक बाथरूम में तेंदुए के साथ बंद रहा कुत्‍ता, जानिए- फिर क्या हुआ

जिला मुख्यालय नई टिहरी के पास लामकोट गांव में गजेंद्र सिंह का घर है। रेंज अधिकारी आशीष डिमारी ने बताया कि शुक्रवार बीती रात जंगल से एक तेंदुआ कुत्ते का पीछा करते हुए गांव में घुस गया। जान बचाने के लिए कुत्ता गजेंद्र के घर के बाहर बने बाथरूम में जा घुसा। वहीं तेंदुआ भी बाथरूम में आ गया। इस बीच बाथरूम का दरवाजा बंद हो गया। इस पर गजेंद्र ने तुरंत बाहर से दरवाजा बंद कर दिया और वन विभाग को सूचित किया।

इसके बाद वन विभाग की टीम मौके पर पहुंची। टीम ने पिंजरा मंगाया और बाथरूम का दरवाजा खोल तेंदुए को पकड़ लिया। रेंजर ने बताया कि तेंदुए को पकड़ने में कई घंटे लगे। हैरान करने वाली है कि बाथरूम में कुत्ता भी सही सलामत था। यह देख ग्रामीण भी हैरान रह गए।

टिहरी के प्रभागीय वनाधिकारी ने बताया कि तेंदुए की उम्र दस वर्ष के आसपास थी। तेंदुए को वापस जंगल में छोड़ दिया है। वनाधिकारी के अनुसार बाथरूम में बंद होने के कारण तेंदुआ घबरा गया और उसने कुत्ते को कोई नुकसान नहीं पहुंचाया।

कुशाग्र

रहें हर खबर से अपडेट, ‘टैलेंटेड इंडिया’ के साथ| आपको यहां मिलेंगी सभी विषयों की खबरें, सबसे पहले| अपने मोबाइल पर खबरें पाने के लिए आज ही डाउनलोड करें Download Hindi News App और रहें अपडेट| ‘टैलेंटेड इंडिया’ की ख़बरों को फेसबुक पर पाने के लिए पेज लाइक करें – Talented India News

ट्रेंडिंग न्यूज़
Share.