website counter widget

जेल में पड़ा छापा, सकते में अधिकारी

0

उत्तरप्रदेश के कानपुर जिला जेल में अचानक हुई छापामारी से हड़कंप मच गया। कानपुर की जिला जेल में बुधवार रात प्रशासन ने अचानक छापामारी की। अचानक हुई इस छापामारी से जेल प्रशासन में हड़कंप मच गया और जेल प्रशासन के हाथ-पैर ठंडे पड़ गए। तकरीबन सवा घंटे तक जेल में छापामारी की कार्रवाई चली, लेकिन अधिकारियों को कोई भी संदिग्ध वस्तु नहीं मिली। कार्रवाई पूरी होने के बाद कानपुर डीएम और उनका दल लौट गया।

इस छापामारी में कानपुर डीएम विजय विश्वास पंत और एसएसपी के साथ आए अन्य अधिकारियों ने जेल का कोना-कोना छान मारा, लेकिन किसी के भी हाथ कोई भी संदिग्ध वस्तु नहीं लगी। छापामारी के दौरान अधिकारियों ने तलाशी के साथ-साथ कैदियों से बातचीत भी की और कैदियों की तलाशी भी ली गई। कानपुर डीएम, नगर एसएसपी और प्रशासनिक अधिकारियों के साथ लगभग 500 पुलिसकर्मियों ने इस कार्रवाई को अंजाम दिया। जिला जेल की तलाशी के साथ-साथ अधिकारियों ने खाने की व्यवस्था, अस्पताल में इलाज व दवाओं की व्यवस्था को जांचा।

गौरतलब है कि बुधवार शाम उत्तरप्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से सभी जिलों के डीएम और पुलिस अधिकारियों को जेलों में छापामारी के आदेश दिए थे, जिसके बाद कानपुर के डीएम और एसएसपी ने सीधे जिला जेल जाकर छापामारी की कार्रवाई की। जेल में सघन तलाशी ली गई, लेकिन किसी भी तरह की कोई भी संदिग्ध चीज नहीं मिली। डीएम ने जानकारी दी कि मुख्यमंत्री के निर्देश पर सभी जेलों में छापामारी की जाएगी। तलाशी के साथ-साथ जेल की सभी व्यवस्थाओं को भी परखा जाएगा। व्यवस्था में खामी पाए जाने पर सम्बंधित अधिकारी के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी।

ट्रेंडिंग न्यूज़
Share.