मप्र के प्रभारी डीजीपी बने वीके सिंह

0

मध्यप्रदेश के डीजीपी ऋषि शुक्ला के छह सप्ताह की मेडिकल लीव पर जाने के बाद चुनाव आयोग ने आईपीएस वीके सिंह को मध्यप्रदेश पुलिस का नया प्रभारी डीजीपी बनाया है। पुलिस महानिदेशक ऋषि कुमार शुक्ला को रविवार को हार्टअटैक आया था, जिसके बाद मंगलवार को वे उपचार के लिए मुंबई गए हैं।

सिंह ने कार्यभार संभालते ही सभी एडीजी के साथ चर्चा की। राज्य शासन की ओर से चुनाव आयोग को भेजे गए तीन अफसरों के नाम के पेनल में से आयोग ने वरिष्ठता के आधार पर वीके सिंह के नाम पर मुहर लगाई। वीके सिंह डीजीपी के मेडिकल अवकाश से लौटने तक प्रदेश के प्रभारी पुलिस महानिदेशक रहेंगे।

वहीं विधानसभा चुनाव के मद्देनज़र डीजीपी का प्रभार देने के लिए गृह विभाग ने चुनाव आयोग को वरिष्ठ आईपीएस अधिकारियों का पेनल भेजा था, जिनमें 1984 बैच के तीन अधिकारियों वीके सिंह, मैथिलीशरण गुप्त और संजय चौधरी का नाम था। वीके सिंह इस समय पुलिस हाउसिंग कॉरपोरेशन के अध्यक्ष, मैथिलीशरण गुप्त विशेष महानिदेशक पुलिस सुधार और संजय चौधरी डीजी जेल हैं।

ऋषि कुमार शुक्ला मंगलवार की दोपहर मुंबई के एशियन हार्ट इंस्टीट्यूट में भर्ती हो गए। रविवार को सीने में दर्द की शिकायत होने पर डॉक्टरों ने उन्हें बायपास सर्जरी की सलाह दी थी। इसके बाद डेढ़ महीने का अवकाश लेकर वे मंगलवार सुबह मुंबई रवाना हो गए।

Share.