दिल्ली : नरभक्षी होने के शक में विदेशियों पर हमला

0

दिल्ली में एक बार फिर अफ्रीकी नागरिकों को निशाना बनाया गया। तंजानिया की चार महिलाओं और दो नाइजीरियाई पुरुषों पर हमला होने की ख़बर सामने आई है। अफ्रीकी नागरिकों पर हमला नरभक्षी होने के शक में हुआ है हालांकि पुलिस ने सभी को बचा लिया।

घटनाएं अलग-अलग जगह हुई। पुलिस के अनुसार, ककरौला में 200 लोगों की भीड़ ने तंजानिया की दो महिलाओं को घेर लिया। उनके साथ रह रहे दो अन्य अफ्रीकियों को भीड़ ने घर में ताला लगाकर बंद कर दिया। पुलिस समय पर पहुंच गई और विदेशी महिलाओं को बचाया लिया। घर में बंद अफ्रीकियों को भी पुलिस थाने लेकर आई ताकि वे सुरक्षित रहें।

एक विदेशी पुरुष के पास भारत का वीजा नहीं था, जिसे डिपोट किया जाना है। पुलिस का कहना है कि इन विदेशी नागरिकों के नरभक्षी होने की अफवाहें इलाके में फैल गई थी। कहा जा रहा था कि अफ्रीकी महिलाएं बच्चों को किडनैप कर उनका मांस खा रही हैं।

हरिविहार में एक किशोर का आधा खाया शव होने की अफवाह भी तेज़ी से फैली। भीड़ ने वहां भी दो अफ्रीकी महिलाओं को घेर लिया। हालांकि जिस शख्स ने पुलिस को इस घटना की सूचना दी, उसका फोन बाद में बंद मिला। नॉर्थ द्वारका पुलिस का कहना है कि हमें विदेशी महिलाओं से झगड़े की 5 कॉल मिली थीं। सूचना मिलने पर पहुंची पुलिस ने जब पूछा कि किसका बच्चा चोरी हुआ है तो भीड़ छंट गई। पुलिस को जांच में कुछ भी नहीं मिला। यहां तक कि किसी बच्चे के गायब होने की सूचना भी नहीं थी। नजफगढ़, डाबड़ी, उत्तमनगर जैसे इलाकों में अफवाहें तेज़ी से फैली।

Share.