दिल्ली कांग्रेस अध्यक्ष ने दिया इस्तीफा

0

दिल्ली की राजनीति में एक बड़ा बदलाव हुआ है। कांग्रेस पार्टी के बड़े नेता और दिल्ली के पार्टी अध्यक्ष अजय माकन ने अपने पद से इस्तीफा दे दिया है। इस्तीफे की वजह उनकी खराब सेहत बताई जा रही है। स्वास्थ बिगड़ने की वजह से वे इलाज के लिए विदेश गए हुए हैं।  अजय माकन ने 13 सितंबर को ही राहुल गांधी और दिल्ली के प्रभारी पीसी चाको को अपना इस्तीफा सौंप दिया था। वहीं कांग्रेस ने इस इस्तीफे को लेकर इनकार किया है।

कांग्रेस ने कहा है कि माकन ने इस्तीफा नहीं दिया है। उनकी सेहत ठीक नहीं है और वे अपना इलाज करवाने गए हैं।  तबीयत ठीक होते ही वे फिर से पार्टी की कमान संभाल लेंगे। कांग्रेस के पीसी चाको ने कहा, “अजय माकन की सेहत ठीक नहीं है। वे अगले हफ्ते लौटेंगे। मुमकिन है कि वे इस बात से परेशान हों कि सेहत ठीक नहीं होने की वजह से वे यात्राएं नहीं कर सकेंगे।”

चिकित्सकों के अनुसार, अजय माकन को स्पाइनल कॉर्ड की प्रॉब्लम है। समस्या बढ़ गई है इसलिए वे विदेश गए हैं। यदि माकन स्पाइनल कॉर्ड की सर्जरी कराते हैं तो उन्हें ठीक होने में करीब 6 महीने का वक्त लग सकता है।

इससे पहले 2015 में अरविंदर सिंह लवली कांग्रेस पार्टी के अध्यक्ष थे। बाद में उन्हें हटाकर अजय माकन को दिल्ली का प्रदेश अध्यक्ष नियुक्त किया गया था। 2017 में दिल्ली के नगर निगम चुनाव में हार के बाद सियासी मैदान में कांग्रेस तीसरे नंबर पर रही थी, इस वजह से अजय माकन को दिल्ली का प्रदेश अध्यक्ष नियुक्त किया गया था। हालांकि तब राहुल गांधी के हस्तक्षेप के बाद पार्टी ने माकन का इस्तीफा लेने से साफ इनकार कर दिया था।

Share.