राजधानी में लुढ़का पारा, टूटा रिकॉर्ड

0

देश की राजधानी दिल्ली में ठंड लगातार बढ़ती जा रही है। राजधानी दिल्ली की ठंड अब शिमला को भी टक्कर देने लगी है। शीतलहर के कहर से दिल्लीवासियों में हाहाकार मचा हुआ है। इस ठंड से बचने के लिए लोग अलाव का सहारा ले रहे हैं, लेकिन अलाव की आग भी ठंड के कहर से ठंडी पड़ गई है। राजधानी में शुक्रवार की सुबह घने कोहरे और बर्फीली हवाओं के बीच हुई, जिसने लोगों के हाड़ कंपा दिए। दिल्ली में ठंड लगातार रिकॉर्ड तोड़ती जा रही है और मौसम विभाग ने अभी ठंड और भी बढ़ने की आशंका जताई है।

राजधानी में गुरुवार को तापमान लुढ़ककर 4 डिग्री सेल्सियस पर पहुंच गया था। एक बार फिर राजधानी दिल्ली का तापमान इस मौसम के सबसे निचले स्तर पर पहुंच गया। देश की राजधानी दिल्ली का न्यूनतम तापमान शिमला से भी नीचे पहुंच गया है।

गौरतलब है कि शिमला का न्यूनतम तापमान 6.3 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया जबकि दिल्ली का तापमान 4 डिग्री सेल्सियस रहा। मौसम विभाग के अनुसार, 22 दिसंबर तक दिल्ली में शीतलहर अपना कहर बरसाएगी। राजधानी दिल्ली का तापमान साल 2014 के तापमान के बराबर हो गया है।

दिल्ली के अलावा धरती के स्वर्ग कश्मीर में भी गुरुवार को तापमान में गिरावट दर्ज की गई। कश्मीर के अधिकांश इलाकों में पारा हिमांक बिंदु से नीचे चला गया। पंजाब और हरियाणा में आदमपुर अभी भी सबसे ठंडा स्थान बना हुआ है। आदमपुर का तापमान 1.5 डिग्री सेल्सियस रिकॉर्ड किया गया। वहीं दोनों राज्यों की राजधानी चंडीगढ़ का तापमान 5.6 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया।

राजधानी की ठंड ने तोड़ा रिकॉर्ड

घाटी में जारी ठंड का क़हर

ठंड में नहीं चलेंगी ये ट्रेन

Share.