केजरीवाल ने एशियन गेम्स विजेताओं के लिए बढ़ाई इनामी राशि

0

एशियन गेम्स 2018 में शानदार प्रदर्शन करते हुए 69 पदक जीत कर भारत का गौरव बढ़ाने वाले भारतीय खिलाडियों को दिल्ली सरकार बड़ा तोहफ़ा देने की तैयारी में है। इंडोनेशिया में समाप्त हुए 18वें एशियन गेम्स में भारतीय खिलाड़ियों ने शानदार प्रदर्शन किया है। इसी खुशी में दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविन्द केजरीवाल ने एशियन गेम्स के विजेताओं के लिए इनाम राशि बढ़ाने का फैसला किया है।

अरविन्द केजरीवाल ने कहा कि, “हमने एशियान गेम्स के विजेताओं के लिए इनाम राशि बढ़ा दी है स्वर्ण पदक विजेताओं के लिए 20 लाख रुपए से बढ़ाकर 1 करोड़ रुपए, सिल्वर मेडल विजेताओं के लिए 14 लाख रुपए से 75 लाख रुपए और कांस्य पदक विजेताओं के लिए 10 लाख रुपए से 50 लाख रुपए तक करने का फैसला लिया है। एशियन गेम्स 2018 भारत के लिए एक यादगार टूर्नामेंट रहा। इस बार भारतीय खिलाड़ियों ने इन खेलों के इतिहास में अपना सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन किया है।”

गौरतलब है कि, भारत ने इस एशियन गेम्स में 15 गोल्ड, 24 सिल्वर और 30 कांस्य पदक सहित 69 मेडल हासिल किए हैं। इससे पहले वर्ष 1951 में हुए एशियन गेम्स में भारत का प्रदर्शन लाजवाब रह था। दिल्ली में हुए एशियन गेम्स में भारत ने 51 मेडल जीते थे, जिनमें 15 गोल्ड मेडल भी शामिल थे। दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविन्द केजरीवाल ने खिलाड़ियों को सम्मान स्वरुप देने वाली इनामी राशि बढ़ा दी है।  इस वर्ष हुए अट्ठारहवें एशियाई खेल18 अगस्त से 2 सितम्बर 2018  के मध्य इण्डोनेशिया के जकार्ता और पालेमबांग शहरों में आयोजित हुए थे।पहली बार ईस्पोर्ट्स तथा कैनोए पोलो को भी प्रदर्शनी खेलों के रूप में शामिल किया गया है।

Asian Games 14th Day Live : भारत ने जीता 68वां पदक

Asian Games 13th Day Live:  भारत को मिला एक और पदक

Share.