9 साल की बेटी का बड़ा कारनामा

0

अमरीका स्पेस सेंटर नासा ने साल 2019 के कैलेंडर के कवर पेज पर नोएडा की रहने वाली 9 साल की दीपशिखा की पेंटिंग (9 Years Old Deepshikha’s Painting ) को छापा है। भारत का नाम एक बार फिर दुनिया में रोशन हो गया। भारत का नाम दुनिया में रोशन करने वाली दीपशिखा महज 9 वर्ष की है। नोएडा में रहने वाली दीपशिखा सेक्टर-31 स्थित डीपीएस स्कूल की चौथी क्लास की छात्रा है। दरअसल, नासा प्रत्येक वर्ष ‘कमर्शियल क्रू प्रोग्राम चिल्ड्रन आर्ट वर्क’ नाम से एक प्रतियोगिता का आयोजन करता है। इस प्रतियोगिता में सभी देशों से प्रतियोगी हिस्सा लेते हैं और अलग-अलग तरह की पेंटिंग्स बनाकर नासा को भेजते हैं।

सभी प्रतियोगियों द्वारा भेजी गई पेंटिंग्स में से नासा सबसे अच्छी पेंटिंग्स का चुनाव करता है और फिर उसे अपने कैलेंडर के कवर पेज पर छापता है। नोएडा की रहने वाली दीपशिखा ने अपनी पेंटिंग (9 Years Old Deepshikha’s Painting ) में दर्शाया था कि आखिर अंतरिक्ष यात्री अपने साथ क्या लेकर अंतरिक्ष में जाते हैं। दीपशिखा की पेंटिंग चुने जाने पर उसके माता-पिता व रिश्तेदार बेहद खुश हैं।

नासा जैसी प्रतिष्ठत संस्था के कवर पेज पर किसी की पेंटिंग्स आना बहुत बड़ी बात होती है क्योंकि नासा द्वारा आयोजित इस प्रतियोगिता में लाखों प्रतिभागी हिस्सा लेते हैं। दीपशिखा की पेंटिंग (9 Years Old Deepshikha’s Painting ) नासा के कवर पर छा जाने के बाद दीपशिखा और उसके घर वालों की खुशी का ठिकाना नहीं है।

शर्मनाक : ट्रेन में मिला कंडोम लिपटा नवजात

यहां रहते हैं बउआ ही बउआ

OMG : क्या ! सोनिया गांधी और बार गर्ल…?

रहें हर खबर से अपडेट, ‘टैलेंटेड इंडिया’ के साथ| आपको यहां मिलेंगी सभी विषयों की खबरें, सबसे पहले| अपने मोबाइल पर खबरें पाने के लिए आज ही डाउनलोड करें Download Hindi News App और रहें अपडेट|

‘टैलेंटेड इंडिया’ की ख़बरों को फेसबुक पर पाने के लिए पेज लाइक करें – Talented India News 

Share.