आधा घंटे लटका रहा शव

0

इन दिनों मध्यप्रदेश में दुर्घटनाएं लगातार बढ़ती जा रही हैं| आए दिन कोई न कोई हादसे की खबर आती ही रहती है| अब ऐसी ही एक और घटना प्रदेश के खरगोन से सामने आ रही है| यहां के बिस्टान रोड स्थित पंचशील कॉलोनी में पुराना मकान तोड़ने के दौरान मंगलवार शाम एक कारीगर पर छत का एक हिस्सा गिर गया। इस कारण युवक की गर्दन उसके नीचे दब गई और उसकी वहीं मौत हो गई|  

जिस दीवार का निर्माण कर रहा था उसके बीच गिरे छज्जे में गर्दन दबने से लटक गया। दीवार व छज्जे के बीच आधा घंटे तक युवक का शव हवा में लटका रहा। हादसे में उसके साथ काम कर रहे दो बालक भी मामूली रूप से घायल हुए हैं, जिन्हें जिला अस्पताल में भर्ती किया गया।

भाजपा ने इस विधायक को दिया 100 करोड़ का ऑफर

गौरतलब है कि पंचशील कॉलोनी में जेडी तिवारी के पुराने मकान का जीर्णोद्धार हो रहा था। मजदूर मकान के ऊपरी भाग को ड्रिल मशीन से तोड़ रहे थे जबकि नीचे से कारीगर मकान की बाउंड्रीवाल बना रहे थे। मंगलवार शाम ऊपरी भाग तोड़ने के दौरान अचानक एक साथ छज्जा गिरा। कुर्सी पर खड़े होकर दीवार बना रहे कारीगर अरबाज असलम (22) निवासी रंगरेजवाड़ी की गर्दन टूटे छज्जे व बन रही दीवार के बीच दब गई। इससे उसकी मौके पर ही मौत हो गई। मलबा उठा रहे मजदूर रिजवान कुतुब (12) निवासी पठानवाड़ी व एक अन्य मलबे की चोट से घायल हो गए।

सहायक प्राध्यापक राज्य पात्रता परीक्षा कार्यक्रम जारी

कोतवाली टीआई संजय द्विवेदी ने ठेकेदार और मकान मालिक की भूमिका की जांच के लिए कहा है। यदि लापरवाही मिलती है तो 304 का मामला दर्ज हो सकता है। इसके अलावा बच्चों को काम करवाने को लेकर श्रम विभाग भी कार्रवाई कर सकता है।

अरबाज के पिता असलम ठेकेदार हैं। उसके दो भाई आदिल व अरशद हैं। इसमें सबसे बड़ा अरबाज ही था। वह चार-पांच साल से कारीगिरी का काम कर रहा था। उसके पिता भी ठेकेदारी का काम करते हैं।

मुरैना में इस डकैत को किया ढेर

रहें हर खबर से अपडेट, ‘टैलेंटेड इंडिया’ के साथ| आपको यहां मिलेंगी सभी विषयों की खबरें, सबसे पहले| अपने मोबाइल पर खबरें पाने के लिए आज ही डाउनलोड करें Download Hindi News App और रहें अपडेट| ‘टैलेंटेड इंडिया’ की ख़बरों को फेसबुक पर पाने के लिए पेज लाइक करें – Talented India News

Share.