CWC की बैठक में कांग्रेस अध्यक्ष सहित कई अहम मुद्दों पर चर्चा

0

नेतृत्व परिवर्तन की मांग और अंदरुनी कलह के अहम मुद्दों के साथ कांग्रेस पार्टी ने शुक्रवार को कांग्रेस कार्यसमिति (सीडब्लूसी) की बैठक शुरू की . कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी सीडब्लूसी की बैठक को संबोधित किया.अध्यक्ष,अंतर्विरोधों जेसे कई मुददे बैठक के मुख्य बिंदु है.


सोनिया गांधी को अंतरिम अध्यक्ष की जिम्मेदारी सौंपने के बाद राहुल गांधी को फिर अध्यक्ष बनाने की मांग और नेतृत्व परिवर्तन की मांग को लेकर पार्टी दो गुटों में बंटी हुई नजर आ रही है.कांग्रेस की सीडब्लूसी की वर्चुअल बैठक इसी अतंर्विरोध के बीच हो रही है, जिसमें नए अध्यक्ष के चुनाव कार्यक्रम के साथ किसान आंदोलन और मौजूदा सियासी हालात पर चर्चा होने की उम्मीद है. सीडब्लूसी के अध्यक्ष पद के चुनाव कार्यक्रम पर मुहर लगाने के बाद तारीखों का ऐलान हो सकता है.

हालांकि, कांग्रेस में नए अध्यक्ष पद का चुनाव ऐसे वक्त हो रहा है, जब पार्टी अंदरूनी संकट से जूझ रही है. पार्टी के 23 नेताओं ने कांग्रेस अध्यक्ष को पत्र लिखकर शीर्ष नेतृत्व को लेकर कई सवाल उठाए थे. 

असंतुष्ट नेता अध्यक्ष पद के साथ सीडब्लूसी और संगठन के दूसरे पदों के लिए भी चुनाव कराने की मांग कर रहे हैं.
कांग्रेस शासित चारों राज्यों के मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह, अशोक गहलोत, भूपेश बघेल और नारायणसामी सहित पार्टी का बड़ा खेमा राहुल गांधी को दोबारा से अध्यक्ष बनाने के समर्थन में है.

Share.