यह है विस्फोटक से घायल गाय की वायरल तस्वीरों का सच

0

केरला में अनानास में बारूद भरकर खिलाने  के बाद गर्भवती हथिनी की मौत का मामला शांत भी नही हुआ था कि हिमाचल प्रदेश में एक गर्भवती गाय को विस्फोटक भरा खाना खिलाने की खबर वायरल हुई. बिलासपुर की इस घटना में  पुलिस ने नन्दलाल नामक आदमी को हिरासत में लिया . अब सोशल मीडिया में एक घायल गाय की कुछ तस्वीरें जिन्हें हिमाचल की इस घटना से जोड़ कर शेयर किया जा रहा है बेहद दर्दनाक है. इस पर प्रतिक्रिया स्वरुप लिखा गया –  2 तस्वीरें शेयर करते हुए लिखा, “घोर निंदनीय, जघन्य अपराध धिक्कार है ऐसे लोगों पर, कहां है गौरक्षा की शपथ लेने वाले? जो अभी केरल की घटना पर चीख रहे थे! देव भूमि कहे जाने वाले हिमाचल प्रदेश के बिलासपुर में गर्भवती गाय को किसी ने विस्फोटक पदार्थ खिला दिया जिससे गाय बुरी तरह से ज़ख्मी हो गयी है.

एक अन्य ट्विट में लिखा गया “हिमाचल प्रदेश के बिलासपुर में एक गर्भवती गाय को किसी ने विस्फोटक गोला खिला दिया….फिर से इंसानियत सर्मशार हुई,हाथी के बाद अब गऊ माता को मर डाला जिहादियों ने !हे राम इंसानियत है भी या नहीं इस दुनिया में?”

अब बारी थी असलियत खंगालने की –

असलियत को खंगालने के लिए जब रिवर्स इमेज सर्च की गई तो 3 जुलाई 2015 का एक पोस्ट मिला जो  रायपुर तहसील के लिलाम्बा गांव का बताया गया . जो कहता है कि तस्वीरों को राजस्थान के रायपुर मारवाड़ का बताते हुए कई यूज़र्स ने शेयर किया था. 28 जून 2015 को  ये तस्वीरें इसी बात को लेकर पोस्ट की गई थी.

रिपोर्ट के मुताबिक, रायपुर से थोड़ी दूर लिलाम्बा गांव में एक गाय कचरे के ढेर में ब्लास्ट होने से घायल हुई थी और उसका पूरा जबड़ा टूट गया. गांववालों ने खननकारियों पर बारूद छुपाने का आरोप लगाया था . तो अब जब भी आप इस तस्वीरों को देखे तो यह हकीकत जरुर ध्यान में रखे.

Share.