कांग्रेस के कार्यकारी अध्यक्ष रेवंत रेड्डी पुलिस हिरासत में

0

चुनावी मौसम में जहां सभी राजनीतिक दल पूरी तैयारी एवं जोर-शोर से प्रचार में जुटे हैं वहीं जुबानी जंग के कारण कई प्रत्याशी मुश्किल में पड़ते नज़र आ रहे हैं। 5 राज्यों में से 3 राज्यों में चुनाव संपन्न हो चुके हैं और आगामी 7 दिसंबर को राजस्थान और तेलंगाना में चुनाव होने हैं। ऐसे में तेलंगाना के मुख्यमंत्री केसी राव अपने चुनाव प्रचार के लिए कोडांगाल में अपनी चुनावी रैली करने वाले हैं। वहीं उनकी रैली को रोकने की धमकी तेलंगाना कांग्रेस के कार्यकारी अध्यक्ष रेवंत रेड्डी को भारी पड़ गई।

गौरतलब है कि तेलंगाना के मुख्यमंत्री केसी राव की चुनावी रैली को रोकने की धमकी रेवंत रेड्डी ने दी थी। रेवंत ने कहा था कि वह कोडांगल में मुख्यमंत्री की रैली नहीं होने देंगे। रेवंत द्वारा दी गई इस धमकी को तेलंगाना पुलिस ने गंभीरता से लिया और कार्यवाई कर रेवंत को उनके घर से हिरासत में ले लिया गया। रेवंत रेड्डी को गिरफ्तार करने उनके घर पहुंचे पुलिसकर्मियों से रेड्डी की कहासुनी भी हुई, लेकिन पुलिस ने उन्हें हिरासत में ले लिया। रेवंत रेड्डी कोडांगल विधानसभा सीट से कांग्रेस प्रत्याशी हैं।

पुलिस ने रेवंत रेड्डी पर शांति भंग करने का आरोप लगाते हुए उन्हें हिरासत में लिया है। रेवंत रेड्डी के घर रैपिड एक्शन फ़ोर्स रात तकरीबन 3 बजे पहुंची, जब वे सो रहे थे। दरवाजा खटखटाने पर भी जब दरवाजा नहीं खुला तो पुलिस बल को दरवाजा तोड़कर घर के अंदर दाखिल होना पड़ा। इसके बाद पुलिस और रेड्डी के बीच बहसबाजी भी हुई। इसके बाद पुलिस ने रेड्डी को गिरफ्तार कर लिया। रेड्डी ने कार्यकारी मुख्यमंत्री केसीआर को धमकी देते हुए उनकी सभा से पहले एक विरोध रैली करने की घोषणा भी कर दी थी जिसको देखते हुए कोडांगल में धारा 144 लागू कर दी गई और रेड्डी को गिरफ्तार कर लिया गया।

कांग्रेस के कार्यकारी अध्यक्ष रामदयाल उईके भाजपा में शामिल

Video: नाम वापसी के बाद हुआ राजनीतिक ड्रामे का अंत

कांग्रेस के पूर्व सांसद प्रेमचंद गुड्डू भाजपा में शामिल

Share.