छत्तीसगढ़: कांग्रेस लाएगी यूनिवर्सल हेल्थ प्रोग्राम – टीएस सिंहदेव

0

छत्तीसगढ़ कांग्रेस घोषणापत्र समिति के अध्यक्ष टीएस सिंहदेव ने बड़ी घोषणा की। उन्होंने कहा कि कांग्रेस की सरकार आने पर यूनिवर्सल हेल्थ प्रोगाम लाएंगे, जिसमें प्रदेश के साथी नागरिक होंगे। सिंहदेव ने कहा कि ये ओबामाकेयर की तरह होगा, जिसमें मुफ्त उपचार की कोई सीमा नहीं होगी। उन्होंने कहा कि केंद्र सरकार की स्वास्थ्य सेवा में बीमारी के हिसाब से अधिकतम 5 लाख रुपए है। समस्या यह है कि इसमें किसी ऑपरेशन में 50 हज़ार लग रहे हैं तो उसमें 12 हज़ार ही दिए जा रहे हैं।

उन्होंने कहा कि मॉडल स्कूलों को निजी क्षेत्र को दिए जाने का फैसला भी वापस लिया जाएगा। उन्होंने कहा कि छत्तीसगढ़ में पूर्ण शराबबंदी होगी। आदिवासी क्षेत्रों में इसे पेशा कानून के तहत लागू किया जाएगा और अन्य क्षेत्रों में पूरी तरह शराबबंदी होगी। सिंहदेव ने कहा, इसके बाद भाजपा नेता नंदकुमार साय नमक का सेवन कर पाएंगे। बता दें कि भाजपा नेता नंदकुमार साय ने नमक खाना छोड़ दिया है। साय ने संकल्प लिया है कि जब तक आदिवासी शराब पीना नहीं छोड़ देते। वे नमक का सेवन नहीं करेंगे।

सिंहदेव कांग्रेस के घोषणा-पत्र का मसौदा तैयार करने रायपुर में अलग-अलग समूहों से मिल रहे हैं। इस कड़ी में सोमवार को पत्रकारों से चर्चा की। उन्होंने वादा किया कि प्रदेश में मजीठिया की सिफारिशों को लागू किया जाएगा। पत्रकारों की सुरक्षा के लिए पत्रकार सिक्योरिटी एक्ट पास किया जाएगा। उन्होंने कहा कि कांग्रेस सरकार आने पर पत्रकारों को निष्पक्ष काम करने दिया जाएगा।

छत्तीसगढ़ चुनाव: कांग्रेस उम्मीदवारों के नाम तय, राहुल करेंगे ऐलान

छत्तीसगढ़ चुनाव: धरसींवा से पूर्व मंत्री विधान मिश्रा का टिकट कटा

छत्तीसगढ़ कांग्रेस की कोर कमेटी गठित

Share.