स्ट्रांग रूम के बाहर कांग्रेस ने मचाया हंगामा

0

खरगोन के स्ट्रांग रूम परिसर क्षेत्र के बाहर उस वक़्त हंगामा मच गया, जब देर रात बाहर से 2 ईवीएम कॉलेज परिसर में लाई गईं। कांग्रेस प्रत्याशी रवि जोशी और उनके कार्यकर्ताओं ने शुक्रवार रात कॉलेज परिसर में जमकर हंगामा मचाया। जोशी ने आरोप लगाते हुए कहा कि उन्हें कार्यकर्ताओं से सूचना मिली कि परिसर में कुछ ख़राब मशीनें लाकर रखी गई हैं।

गौरतलब है कि पीजी कॉलेज परिसर में ही स्ट्रांग रूम बनाया गया है, जहां सभी विधानसभाओं की ईवीएम को सुरक्षित तौर पर रखा गया है। देर रात स्ट्रांग रूम में एक वाहन में बॉक्स लाने पर हंगामा मच गया। कॉलेज परिसर में देर रात लोगों की भीड़ जमा हो गई। सूचना मिलने पर तत्काल पुलिस और प्रशासनिक अधिकारी मौके पर पहुंच गए।

पुलिस अधिकारियों को जोशी ने बताया कि उन्हें एक कार्यकर्ता ने सूचना दी कि स्ट्रांग रूम में बाहर से कुछ मशीनों को लाकर रखा गया है। इन मशीनों को एक वाहन में लाया गया है। इस पूरे मामले में जोशी ने भाजपा पर आरोप लगाते हुए कहा कि कुछ अधिकारी वर्तमान भाजपा सरकार से मिले हुए हैं और इसी वजह से ईवीएम में छेड़छाड़ की गई है। जब जोशी ने इस मामले में पूछताछ की तो उन्हें बताया गया कि ख़राब हो चुकी मशीनों को रखा जा रहा है।

इस पर जोशी ने सवाल किया कि इतनी रात को ही क्यों इन मशीनों को लाया गया है और ये मशीनें कहां से और किसके कहने पर यहां लाई गई हैं? किसने मशीनों को यहां लाने की अनुमति दी और किसके हस्ताक्षर से ये मशीनें यहां लाई गई हैं? स्ट्रांग रूम क्षेत्र पीजी कॉलेज पर रात लगभग साढ़े 10 बजे तक कोई भी अधिकारी नहीं पंहुचा। जोशी ने कहा कि यहां कोई वर्कशॉप नहीं चल रही है, जो खराब मशीनों को यहां लाकर रखा जा रहा है। हंगामे के बीच जिला कांग्रेस अध्यक्ष झुमा सोलंकी भी कॉलेज परिसर पहुंच गईं और कलेक्टर को मौके पर बुलाने की मांग करने लगीं। इसके बाद कांग्रेस के कार्यकर्ता जोशी व सोलंकी के साथ वहीं धरने पर बैठ गए।

मशीनों को लाने के जवाब में उप जिला निर्वाचन अधिकारी एमएल कनेल ने बताया कि भीकनगांव से ये मशीनें वेयर हाउस में रखने के लिए लाई गई हैं क्योंकि वेयर हाउस कॉलेज में ही बनाया गया है। देरी से मशीनों को लाने का कारण बताते हुए अधिकारी ने कहा कि रिटर्निंग अधिकारी की व्यस्तता के कारण मशीनों को लाने में विलंब हुआ।

मप्र : खरगोन ने कैलिफोर्निया को पीछे छोड़ा

मप्र चुनाव:नाराज़ ग्रामीणों ने किया चुनाव बहिष्कार

मप्र चुनाव : इंदौर में 72.17 प्रतिशत मतदान दर्ज

Share.