सपा का कांग्रेस से प्यार और भाजपा पर वार

0

समाजवादी पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष गौरी यादव ने कांग्रेस को अपना वादा याद दिलाते हुए आग्रह किया कि, कांग्रेस को जल्द से जल्द ग्रामीण स्तर पर गौशाला बनाना चाहिए। गौरी ने कहा कि कांग्रेस ने चुनाव से पूर्व अपने घोषणा पत्र में, ग्रामीण स्तर पर गौशाला बनाने की बात कही थी। गौरी ने कहा कि हमारा विनम्र आग्रह है कि, कांग्रेस गौशाला बनाने का अपना वादा निभाएं। ताकि सड़कों पर इधर-उधर घूमने की जगह गायों को संरक्षण मिल सके।

खनन घोटाले में सीबीआई की जांच के दायरे में अखिलेश यादव का नाम आने के सवाल पर, गौरी यादव का कहना है कि, जब सरकार बदलेगी और भाजपा की जांच की जाएगी, तब भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह सबसे पहले जेल जाएंगे। प्रदेश अध्यक्ष गौरी ने समाजवादी विधायक राजेश शुक्ला के मंत्री बनने पर कहा कि, कांग्रेस पार्टी को उनका सम्मान करना चाहिए। अगर कांग्रेस पार्टी राजेश शुक्ला को सम्मान नहीं देगी तो इस स्थिति में उसे गंभीर परिणाम भुगतने पड़ेंगे। सवर्णों को आरक्षण देने की बात पर समाजवादी पार्टी के प्रवक्ता ने अपनी प्रतिक्रिया व्यक्त की है।

समाजवादी प्रवक्ता यश यादव ने कहा कि, अंग्रेजों के द्वारा 1931 से जातीय जनगणना के बाद से अभी तक, जातीय जनगणना के आंकड़े किसी भी सरकार द्वारा घोषित नहीं किए गए। उन्होंने कहा कि भारतीय जनता पार्टी हमेशा डिजिटल इंडिया की बात करती है, लेकिन समाजवादी पार्टी चाहती है कि आधार कार्ड को भी जातियों से जोड़कर जनगणना कर आंकड़े घोषित किए जाएं। इसके आधार पर संख्या के हिसाब से आरक्षण दिए जाएं। जब मध्यप्रदेश की सत्ता में पिछले 15 साल से भाजपा शासन कर रही थी तब उन्हें सवर्णों की याद नहीं आई। भाजपा हमेशा ही कोर्ट के निर्णय की बात करके ओबीसी वर्ग को 14% आरक्षण से आगे नहीं बढ़ने देना चाहती थी। वहीँ अब चुनाव आते ही भाजपा ने सवर्णों को ठगने की तैयारी कर ली है। (प्रभात)

रहें हर खबर से अपडेट, ‘टैलेंटेड इंडिया’ के साथ| आपको यहां मिलेंगी सभी विषयों की खबरें, सबसे पहले| अपने मोबाइल पर खबरें पाने के लिए आज ही डाउनलोड करें Download Hindi News App और रहें अपडेट| ‘टैलेंटेड इंडिया’ की ख़बरों को फेसबुक पर पाने के लिए पेज लाइक करें – Talented India News

Share.