चिदंबरम ने किया भारतीय सेना का अपमान

1

भारत के पूर्व वित्तमंत्री और कांग्रेस के वरिष्ठ नेता चिदंबरम ने एक बार फिर विवादित बयान दिया है।  चिदंबरम ने कहा कि भारत अमरीका की तरह पाकिस्तान में घुसकर कार्रवाई नहीं कर सकता। उन्होंने कहा कि भारत में हाफिज सईद के खिलाफ एक्शन लेने की शक्ति नहीं है। पी चिदंबरम ने कहा कि भारत में हाफिज सईद को टारगेट करने की क्षमता कभी नहीं थी।

उन्होंने कहा कि मुंबई हमले के बाद हाफिज सईद सेफ हाउस में था और अब वह खुला घूम रहा है, परंतु हमारे पास उसके खिलाफ एक्शन लेने की क्षमता नहीं है। जिस तरह अमरीका ने ओसामा को मार दिया, उसी प्रकार हम हमला नहीं कर सकते।

चिदंबरम ने कहा कि 2008 में भी हमारे पास हमला करने की क्षमता नहीं थी| आज ऐसा हो, इसकी  मुझे गुंजाइश नहीं दिखती। उस वक्त हमने यदि कोशिश की होती और नाकाम होते तो इससे करारा झटका लगता। इसकी जगह हमने डिप्लोमेटिक तरीके से पाकिस्तान को जवाब दिया। यदि दोबारा ऐसा कोई हमला होता है तो हम मुंहतोड़ जवाब देंगे।

बता दें कि इससे पहले सेना प्रमुख बिपिन रावत ने कहा था कि जिस प्रकार ने अमरीका ने ओसामा को मारने के लिए एबटाबाद में ऑपरेशन किया था। उसी प्रकार हमारे पास भी ऑप्शन था। हालांकि एक्शन लेने के दूसरे भी तरीके होते हैं। हम इसे अलग तरीके से कर रहे हैं। पाकिस्तान को अलग-थलग कर दिया है। आप देख सकते हैं कि पाकिस्तान कहां खड़ा है। दूसरी तरफ से कुछ ऐसा एक्शन भी दिखना चाहिए, जिससे लगे कि हमने कोई एक्शन लिया है।

चिदंबरम ने पीएम मोदी के चैलेंज पर दिया जवाब

पी. चिदंबरम की गिरफ्तारी पर रोक

ईडी ने चिदंबरम की 54 करोड़ रुपए की संपत्ति की जब्त

Share.