सीएम कमलनाथ ने दिया दिग्विजय को तोहफा

1

सत्ता में आते ही मध्यप्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री दिग्विजयसिंह को अपना पसंदीदा बंगला अलॉट हो गया है। मुख्यमंत्री कमलनाथ ने श्यामला हिल्स का बी1 बंगला दिग्विजयसिंह को दोबारा आवंटित किया है। पिछली सरकार ने नियमों का हवला देकर 19 अगस्त को उनसे यह बंगला खाली करवाया था जबकि उमा भारती और बाबूलाल गौर का बंगला बहाल रखा था।

दरअसल, कुछ महीनों पहले हाईकोर्ट ने सभी पूर्व मुख्यमंत्रियों के बंगले खाली करवाने का आदेश दिया था, जिसके बाद शिवराज सरकार ने आदेश जारी कर पूर्व मुख्यमंत्रियों के सरकारी बंगले का आवंटन निरस्त कर दिया था। हालांकि बाद में नए आदेश जारी कर पूर्व सीएम को उनके बंगले फिर दे दिए गए थे। भाजपा ने बाबूलाल गौर, उमा भारती और कैलाश जोशी का बंगला लौटा दिया था, लेकिन दिग्विजय को नहीं दिया था| इस मुद्दे पर कांग्रेस ने शिवराज सरकार पर भेदभाव का आरोप भी लगाया था।

उस वक्त दिग्विजयसिंह ने शिवराज सरकार से आग्रह किया था कि उन्हें ऑफिस के लिए बंगला आवंटित कर दिया जाए। इस मामले में दिग्विजयसिंह ने मुख्य सचिव को पत्र भी लिखा था, परंतु सरकार की तरफ से कोई जवाब नहीं दिया और बंगला खाली करना पड़ा था।

मीडिया रिपोर्ट के अनुसार, सिंह जल्द बंगले में शिफ्ट होंगे। बंगले पर रेनोवेशन का कार्य भी फिर से शुरू हो चुका है। इसके अलावा पूर्व सीएम शिवराजसिंह चौहान को भी बंगला आवंटित हुआ है| उन्हें प्रोफेसर कॉलोनी में बी-7, सिविल लाइन बंगला आवंटित किया गया है।

कमलनाथ युग का आगाज़

मुख्यमंत्री कमलनाथ के साथ इन्हें मिलेगा मंत्री पद

आखिर कौन हैं, जो सीएम कमलनाथ को लला बोल रहे हैं?

Share.