कांग्रेस के वरिष्ठ नेता अहमद पटेल का निधन

0

कांग्रेस के वरिष्ठ नेता अहमद पटेल का निधन हो गया है. अहमद पटेल एक महीना पहले कोरोना से संक्रमित हुए और उनका इलाज चल रहा था. उनकी मौत की खबर अहमद पटेल के बेटे फैजल पटेल ने ट्वीट कर दी. फैजल ने लिखा कि उनके पिता अहमद पटेल का आज सुबह 3 बजकर 30 मिनट पर निधन हो गया है.अहमद पटेल का गुरुग्राम के मेदांता अस्पताल में इलाज के दौरान निधन हुआ. अहमद पटेल की अंतिम इच्छा अनुसार गुजरात के भरूच स्थित उनके पैतृक गांव पीरामन में ही उन्हें सुपुर्द-ए-खाक किया जाएगा.

फैजल पटेल ने ट्वीट कर कहा कि वे बेहद दुख के साथ अपने पिता अहमद पटेल की दुखद और असामयिक मृत्यु की घोषणा कर रहे हैं. फैजल पटेल ने कहा कि 25 तारीख को सुबह 3.30 पर उनके पिता का निधन हो गया. फैसल पटेल ने कहा कि लगभग एक महीना पहले उनके पिता कोरोना पॉजिटिव पाए गए थे. इलाज के दौरान उनके कई अंगों ने काम करना बंद कर दिया और वे मल्टी ऑर्गन फेल्यिोर के शिकार हो गए. फैजल पटेल ने कहा कि गुरुग्राम के मेदांता अस्पताल में उन्हें भर्ती कराया गया था, जहां उन्होंने आखिरी सांस ली.

कांग्रेस के बड़े नेताओं में अहमद पटेल का नाम हमेशा लिया जाता रहा है. वह गांधी परिवार के बेहद करीबी थे और मुश्किल दिनों में वह हमेशा कांग्रेस पार्टी और सोनिया गांधी के साथ बने रहे.

Share.