गोवा के मुख्यमंत्री को मिला 48 घंटे का अल्टीमेटम

0

देश में एक ओर जहां विधानसभा चुनाव पूरे शबाब पर है और छत्तीसगढ़ में दो चरणों में चुनाव संपन्न हो चुका है। बाकी के 4 राज्यों में विधानसभा चुनाव को लेकर गहमागहमी चल रही है| इसी बीच गोवा के मुख्यमंत्री पर्रिकर के इस्तीफे की मांग ने जोर पकड़ लिया है। कई सामाजिक कार्यकर्ताओं के साथ कई दलों ने बीमार चल रहे मनोहर पर्रिकर के खिलाफ मोर्चा खोल दिया और उनसे इस्तीफ़ा मांगा है।

गोवा के मुख्यमंत्री मनोहर पर्रिकर की बीमारी के चलते सैकड़ों लोगों ने उनके इस्तीफे की मांग को लेकर मार्च निकाला। यह मार्च गैरसरकारी संस्थाओं और सामाजिक कार्यकर्ताओं ने निकला, जिसका समर्थन कांग्रेस, एनसीपी और शिवसेना सहित कई दलों ने किया।

गौरतलब है कि ‘पीपुल्स मार्च फॉर रिस्टोरेशन ऑफ गवर्नेंस’ के बैनर तले लगभग 1 किमी तक मार्च किया और गोवा के मुख्यमंत्री मनोहर पर्रिकर से इस्तीफे की मांग की गई। प्रदर्शनकारियों ने मांग की बीमार मुख्यमंत्री की जगह एक फुलटाइम मुख्यमंत्री नियुक्त किया जाए। इस मार्च में कांग्रेस के कुछ नेताओं सहित सैकड़ों लोगों ने हिस्सा लिया। मंगलवार शाम को मुख्यमंत्री आवास तक निकाली गई इस रैली में पर्रिकर से इस्तीफे की मांग की गई और उन्हें 48 घंटे का अल्टीमेटम दिया गया।

प्रदर्शनकारियों ने कहा कि 62 वर्षीय पर्रिकर बीमार हैं इसलिए उन्हें मुख्यमंत्री पद से इस्तीफ़ा दे देना चाहिए। हालांकि पुलिस ने प्रदर्शनकारियों को मुख्यमंत्री आवास से 100 मीटर की दूरी पर ही रोक दिया। वहीं डिप्टी कलेक्टर ने शशांक त्रिपाठी ने बताया कि खराब स्वास्थ्य के मुख्यमंत्री पर्रिकर ने प्रदर्शनकारियों से मिलने से इनकार कर दिया।

Share.