उत्पात से लाठी में तनाव

0

राजस्थान में शुक्रवार 7 दिसंबर को 199 सीटों के लिए मतदान किया गया। मतदान के शुरू होने के कुछ ही देर में कई जगह से ईवीएम में गड़बड़ी की शिकायतें भी आईं, लेकिन इन्हे जल्द ही दुरुस्त कर दिया गया। वहीं फतेहपुर और सीकर में मतदान के दौरान मारपीट की घटना भी हुईं। इन दोनों जगह को छोड़कर पूरे राजस्थान में शांतिपूर्ण तरीके से मतदान संपन्न हुआ। लेकिन मतदान के बाद राजस्थान के जैसलमेर के लाठी गांव से हंगामे का एक और मामला सामने आया है।

लाठी गांव के कस्बे से उत्पात का मामला सामने आने से कई क्षेत्रों में इंटरनेट सेवा को बंद करना पड़ा। पोखरण रेंज भी इसकी चपेट में आ गया और वहां भी इंटरनेट सेवा ठप हो गई। इंटरनेट सुविधा के साथ-साथ कई क्षेत्रों में संचार सेवा को भी बंद कर दिया गया है। इस हंगामे के बाद से इलाके में तनाव बढ़ गया है और, एतिहात के तौर पर इलाके में सुरक्षा बढ़ा दी गई है। इंटरनेट सेवा के ठप हो जाने से पोखरण रेंज में सोशल साइट्स भी संचालित नहीं हो पा रही हैं।

इस बारे में जानकारी देते हुए संभागीय आयुक्त ललित कुमार गुप्ता ने कहा कि लाठी गांव में उत्पात के कारण तनाव की स्थिति है। आदेशानुसार कई क्षेत्रों में इंटरनेट सेवा और संचार सेवा को रोक दिया गया है। आगे उन्होंने बताया कि सेवाएं अगले 24 घंटों तक बाधित रहेंगी। इसके बाद भी अगर तनाव की स्थिति रहती है तो, इसकी समय सीमा बढ़ाई जा सकती है। फिलहाल जैसलमेर का लाठी कस्बा किसी पुलिस छावनी से कम नहीं लग रहा है। आसामाजिक तत्वों द्वारा मचाए गए उत्पात के कारण चप्पे-चप्पे पर पुलिस बल तैनात है।

Exit Poll 2018 : क्या कहते हैं ये ओपिनियन पोल ?

फतेहपुर और सीकर में चुनाव के दौरान हंगामा

एक वोट की कीमत समझने के लिए पढ़ें यह ख़बर..

Share.