मैं रेत से तेल निकाल लेता हूं – सीएम शिवराज

0

आज प्रदेश की तस्वीर बदल चुकी है। मध्यप्रदेश बीमारू राज्य की श्रेणी से ऊपर उठकर देश के विकसित राज्यों में शुमार हो गया है। यह बात मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने नई कृषि उपज मंडी मिर्जापुर में आयोजित जिला स्तरीय किसान सम्मेलन में कही।

प्रदेश को किया बर्बाद

सीएम शिवराज सिंह चौहान ने कहा कि मेरा अभियान प्रदेश की जनता की ज़िंदगी बदलने का है। मैंने 13 साल में जितने विकास कार्य करवाए हैं, कांग्रेस ने उतने 50 सालों में भी नहीं किए। कांग्रेस ने प्रदेश को बर्बाद कर दिया था। कांग्रेस सरकार के वक्त जनता जब सड़क, बिजली और विकास मांगती थी तो पूर्व सीएम दिग्विजयसिंह हंसते थे। उनके पास जनता को देने के लिए कोई जवाब नहीं होता था।

राहुल गांधी पर निशाना

सीएम ने कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी पर तंज कसते हुए कहा कि उनके लक्षण ठीक नहीं दिखाई दे रहे हैं। वे संसद में एक तरफ प्रधानमंत्री से गले मिलते हैं, तो दूसरी तरफ आंख मारते हैं। उनका कोई चरित्र नहीं है। कांग्रेस मुझ पर आरोप लगाती है कि मेरे पास विकास के लिए इतना पैसा कहां से आया। मैं बताता हूं कि मेरी नीयत ठीक है, इस कारण बरकत हो रही है।

रेत से तेल निकाल लेता हूं

सीएम ने आगे कहा कि कमलनाथ मुझसे सवाल करते हैं। वे आखिर मुझसे जवाब मांगने वाले कौन होते हैं। मैं जनता को जवाब दूंगा। मैंने 1.5 लाख किमी सड़कें बनाई हैं, कांग्रेस क्यों नहीं बना सकती। पहले बिजली नहीं मिलती थी, अब पर्याप्त बिजली मिल रही है। कांग्रेस विकास के लिए पैसे का रोना रोते हैं। मैं तो रेत से भी तेल निकाल लेता हूं। मेरा लक्ष्य जनता का जीवन बदलना है।

किसानों के खातों में जमा करवाए पैसे

सीएम शिवराज सिंह चौहान ने वन क्लिक के जरिये जिले के 1 लाख 33 हजार 723 किसानों के खातों में 443 करोड़ 35 लाख 44 हजार 365 रुपए जमा करवाए। इसके अलावा 40 करोड़ 45 लाख रुपए की लागत से 20 परियोजनाओं का लोकार्पण किया। इसके अलावा 129 करोड़ 60 लाख की लागत से होने वाले 123 निर्माण कार्यों का भूमिपूजन भी किया।

यह खबर भी पढ़े – गुना में स्थानीय विधायक से शिवराज के सामने बदसलूकी

यह खबर भी पढ़े – शिवराज की यात्रा के जवाब में कमलनाथ निकालेंगे बस यात्रा

यह खबर भी पढ़े – सीएम शिवराज को मिला नाथ का साथ

Share.