Video: मुख्यमंत्री शिवराजसिंह ने मनाया रक्षाबंधन

0

रक्षाबंधन के मौके पर प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराजसिंह चौहान ने भी अपनी बहनों से राखी बंधवाई। इस दौरान मुख्यमंत्री आवास पर बहनों का तांता लगा रहा। मध्यप्रदेश की राजधानी भोपाल स्थित मुख्यमंत्री आवास पर रक्षाबंधन का त्यौहार धूमधाम से मनाया गया। मुख्यमंत्री शिवराजसिंह चौहान प्रदेश की महिलाओं में भाई और बच्चियों के बीच मामा के रूप में ख्यात हैं, जिसके चलते मुख्यमंत्री आवास पर रक्षाबंधन के तहत आयोजित कार्यक्रम में बड़ी संख्या में महिलाओं और बच्चियों ने उन्हें राखी बांधी।

रक्षाबंधन के लिए प्रदेश के विभिन्न स्थानों से अलग-अलग समुदायों की महिलाएं मुख्यमंत्री के घर पहुंचीं थीं।  सभी महिलाओं ने अपने ‘भाई’ मुख्यमंत्री शिवराजसिंह चौहान को राखी बांधी। इसके बाद मुख्यमंत्री ने कार्यक्रम को संबोधित भी किया।

रक्षाबंधन पर मुख्यमंत्री ने दिया यह वचन

मुख्यमंत्री शिवराजसिंह चौहान ने कहा कि रक्षाबंधन की शुभकामनाएं केवल कोरी शुभकामनाएं नहीं हैं| मैं प्रदेश में बहनों-बेटियों के सम्मान और उनके सशक्तिकरण के लिए संकल्पित हूं। हमने अनेक योजनाएं बेटियों-बहनों के लिए मध्यप्रदेश में बनाई है। मैं जब तक जीऊंगा, महिला सशक्तिकरण के लिए काम करता रहूंगा। हमारे प्रदेश में नारी कमजोर नहीं है, लेकिन बहनों के कल्याण के लिए सरकार लगातार कार्य करती रहेगी। मुख्यमंत्री ने कहा कि यदि महिलाओं के लिए मेरी बहनों के कोई  सुझाव हैं तो नि:संकोच मुझे भेजें। मैं आपको वचन देता हूं कि, मैं हर कदम पर आपके साथ हूं।

Share.