website counter widget

किसकी चोटी सीएम कमलनाथ ने काटी ?

0

मध्यप्रदेश में 15 साल बाद कांग्रेस का वनवास खत्म हुआ। कांग्रेस की सरकार बनाने के लिए कार्यकर्ताओं ने कठोर प्रतिज्ञा और संकल्प लिया था। यूथ कांग्रेस ने न जाने कितने हवन किए। कार्यकर्ताओं ने कठिन तप का असर विधानसभा चुनाव में दिख भी गया। ऐसा ही एक संकल्प जबलपुर के जिला मंत्री मनोज नामदेव (Manoj Namdev) ने लिया था। जबतक प्रदेश में कांग्रेस की सरकार नहीं बनेगी, वह चोटी नहीं कटवाएंगे।

गुरुवार को मनोज (Manoj Namdev) विधानसभा पहुंचे और मुख्यमंत्री कमलनाथ को यह बात बताई। सीएम ने कैंची से चोटी काटकर मनोज का संकल्प पूरा किया। दरअसल, जबलपुर कांग्रेस के जिला मंत्री मनोज नामदेव ने 2003 के चुनावों के बाद कांग्रेस की वापसी के लिए अपनी चोटी न कटाने का प्रण लिया था। भाजपा के 15 वर्षों के कार्यकाल में उन्होंने अपनी प्रतिज्ञा को बनाए रखा। कांग्रेस की सत्ता में वापसी के इंतज़ार में 15 वर्षों में उनकी चोटी की लंबाई डेढ़ मीटर हो गई।

अब प्रदेश में कांग्रेस सरकार है तो गुरुवार को कांग्रेस नेता मनोज नामदेव मंत्री लखन घनघोरिया के साथ विधानसभा पहुंचे। उन्हेंने कहा कि कांग्रेस की सरकार आने से वह बेहद खुश हैं। अब वह मुख्यमंत्री कमलनाथ को बधाई देकर अपनी चोटी कटवाएंगे। वो सीएम से मिले और संकल्प के बारे में बताया। उसके बाद सीएम कमलनाथ ने कैंची से मनोज की चोटी काटकर उनका संकल्प पूरा कराया।

अपनी चोटी के कारण मनोज (Manoj Namdev) पूरे इलाके और कांग्रेस में 15 वर्षों तक चर्चा में बने रहे। बता दें कि इसके पहले कांग्रेस कार्यकर्ता दुर्गालाल किरार ने संकल्प लिया था कि जब तक मप्र में कांग्रेस की सरकार नहीं बनेगी, वे जूता नहीं पहनेंगे। हाल ही में कांग्रेस सरकार बनने पर दुर्गालाल किरार ने मुख्यमंत्री कमलनाथ से मुलाकात कर ये बात बताई थी। इसके बाद मुख्यमंत्री कमलनाथ ने दुर्गालाल को सीएम हाउस बुलाकर जूते पहनाए थे।

कुशाग्र

राजधानी में फिर गई मासूम की जान

बिजली चोर किसान पहुंचा अदालत फिर हुआ ऐसा…

इंदौर लोकसभा में अब इस बात की लड़ाई…

रहें हर खबर से अपडेट, ‘टैलेंटेड इंडिया’ के साथ| आपको यहां मिलेंगी सभी विषयों की खबरें, सबसे पहले| अपने मोबाइल पर खबरें पाने के लिए आज ही डाउनलोड करें Download Hindi News App और रहें अपडेट| ‘टैलेंटेड इंडिया’ की ख़बरों को फेसबुक पर पाने के लिए पेज लाइक करें – Talented India News

ट्रेंडिंग न्यूज़
Share.