किसानों पर फ़िदा कमलनाथ

3

मध्यप्रदेश की कमान संभालते ही मुख्यमंत्री कमलनाथ ने ताबड़तोड़ फैसले  लेना शुरू कर दिए हैं। कमलनाथ पूरे एक्शन मोड में दिख रहे हैं। शपथ ग्रहण के बाद कुछ ही घंटों में किसानों की क़र्ज़माफी का वादा पूरा करने वाले मुख्यमंत्री कमलनाथ किसानों पर कुछ ज्यादा ही मेहरबान नज़र आ रहे हैं। कमलनाथ ने सिर्फ 2018 ही नहीं बल्कि इसके बाद भी किसानों को राहत देने का फैसला लिया है।

कांग्रेस ने अपने घोषणा-पत्र में प्रदेश के किसानों का 31 मार्च 2018 तक का क़र्ज़ माफ़ करने का वादा किया था। मध्यप्रदेश की सत्ता संभालते ही नए मुख्यमंत्री कमलनाथ ने पूरे प्रदेश में किसानों द्वारा मार्च 2018 के बाद लिए जाने वाले क़र्ज़ को भी माफ़ करने का बड़ा ऐलान कर दिया है। पूरे प्रदेश में धान की खेती के लिए पहचान बनाने वाले बालाघाट जिले में बड़ी संख्या में किसानों के क़र्ज़ माफ़ होने हैं। इस जिले में लगभग  75,000 किसानों के 250 करोड़ से भी अधिक का कर्जा माफ़ किया जाना है। क़र्ज़ माफी को लेकर किसान बेहद उत्साहित हैं।

किसानों की ख़ुशी अब दोगुनी हो गई है। किसान कमलनाथ सरकार के इस फैसले से बेहद खुश हैं कि मार्च 2018 के बाद भी क़र्ज़ लेने पर उन्हें राहत दी जाएगी। वहीं विपक्ष कांग्रेस के इस फैसले को आगामी लोकसभा चुनावों की तैयारियों के रूप में देख रहा है। कांग्रेस का कहना है कि शायद भाजपा को इस फैसले से ठेस पहुंची है क्योंकि उसके कुछ विधायक अब क़र्ज़ माफी की पैरवी करते नज़र आ रहे हैं।

Video : तारीफ-ए-काबिल ‘मामा’

सीएम कमलनाथ ने किया एक और वादा पूरा

सीएम कमलनाथ ने दिया दिग्विजय को तोहफा

Share.