‘नाथ’ के हाथ कमान, खुश हुए किसान

1

मध्यप्रदेश विधानसभा चुनाव में कांग्रेस ने अपने घोषणा-पत्र में सरकार बनने के 10 दिन के भीतर किसानों के कर्ज़ माफ़ करने की घोषणा की थी। मुख्यमंत्री के नाम पर मुहर लगने के बाद सोमवार 17 दिसंबर को कमलनाथ का शपथ ग्रहण समारोह था। कमलनाथ ने मध्यप्रदेश की कमान अपने हाथ में लेते ही एक बड़ा फैसला सुना दिया। सूबे के किसानो से किए गए अपने वादों को पूरा करने के लिए कमलनाथ ने कर्जमाफी की फ़ाइल पर साइन कर दिए

गौरतलब है कि चुनाव से पहले अपने घोषणा-पत्र में कांग्रेस ने किसानों के कर्ज को सरकार बनने के 10 दिनों के भीतर माफ़ करने की बात कही थी। इस वादे को कमलनाथ ने अपने शपथ ग्रहण के बाद ही पूरा कर दिया। शपथ ग्रहण के तुरंत बाद कमलनाथ ने किसानों की कर्जमाफी की फ़ाइल पर साइन कर दी। इसके अलावा कमलनाथ ने गोशाला बनाने की फ़ाइल पर भी साइन की। कमलनाथ ने कहा, मध्यप्रदेश के हर जिले में गोशालाएं बनाईं जाएंगी। मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री बने कमलनाथ ने प्रदेश में फ़ूड प्रोसेसिंग पार्क बनाने की भी घोषणा की।

कमलनाथ के शपथ ग्रहण करने से पहले कांग्रेस के राज्यसभा सांसद विवेक तन्खा ने कहा कि यह हर्ष का विषय है कि यहां एक ऐसे व्यक्ति की ताजपोशी हो रही है, जिनका नाम देश में ही नहीं विदेश में भी है| पिछले 15 साल में मप्र का ढांचा चरमरा चुका है| कमलनाथ ने बड़ी-बड़ी इंडस्ट्रीज़ चलाई हैं, अब वे मध्यप्रदेश में भी अपने इस विज़न से विकास करेंगे।

LIVE : छत्तीसगढ़ शपथग्रहण समारोह

LIVE : मध्यप्रदेश शपथ ग्रहण समारोह

राजस्थान शपथ ग्रहण समारोह LIVE

Share.