website counter widget

केजरीवाल ने भाजपा पर बोला हमला

0

लोकसभा चुनाव आते ही नेताओं ने विपक्षी दलों पर हमला बोलना शुरू कर दिया है। इसी तर्ज़ पर राजधानी दिल्ली के मुख्यमंत्री ‘आप’ संयोजक अरविन्द केजरीवाल ने शुक्रवार को कहा कि, गाय के नाम पर वोट मांगने वालों को चारा भी उपलब्ध करा देना चाहिए। केजरीवाल ने यह बयान अपने बवाना दौरे के दौरान दिया जब उन्हें पता चला कि, गाय के नाम पर वोट मांगने वाली, भारतीय जनता पार्टी के नेतृत्व वाली एमसीडी ने पिछले दो सालों में, एक भी गोशाला को फंड जारी नहीं किया। 

उत्तर पश्चिम जिले के बवाना में अपने दौरे पर विकास मंत्री गोपाल राय के साथ पहुंचे राजधानी के मुख्यमंत्री अरविन्द केजरीवाल ने, दिल्ली सरकार व नगर निगम के वित्त पोषित ‘श्री कृष्ण गोशाला’ का निरिक्षण किया। निरिक्षण कर अरविन्द केजरीवाल पत्रकारों से मुखातिब हुए। पत्रकारों से बातचीत करते हुए केजरीवाल ने कहा कि आम आदमी पार्टी ने कभी भी गाय के नाम पर वोट नहीं मांगा। गोशाला का निरिक्षण कर रहे मुख्यमंत्री केजरीवाल को गोशाला के प्रतिनिधियों ने जानकारी दी कि, पिछले दो सालों में भाजपा शासित एमसीडी ने अपने हिस्से का फंड जारी नहीं किया। फंड जारी ना किए जाने की वजह से उन्हें काफी मुश्किलों का सामना करना पड़ रहा है। इस मामले में मुख्यमंत्री केजरीवाल का कहना है कि केंद्र सरकार ने, गोशाला के लिए अपने हिस्से का फंड जारी कर दिया है।

केजरीवाल ने दावा किया है कि दिल्ली सरकार की तरफ से फंड जारी किया जा चुका है लेकिन, एमसीडी ने अभी तक अपना हिस्सा गोशाला को नहीं दिया है। मुख्यमंत्री ने कहा, “जो गाय के नाम पर वोट मांगते हैं उन्हें गायों को चारा भी देना चाहिए।” अपने बयान में केजरीवाल ने किसी का भी नाम ना लेते हुए कहा, “उन्हें गायों के नाम पर वोट मिलते हैं लेकिन वे गायों को चारा देने से इनकार करते हैं, जो सही नहीं है। गायों पर राजनीति नहीं की जानी चाहिए।” गौरतलब है कि 36 एकड़ से अधिक क्षेत्र में श्री कृष्ण गोशाला बनी हुई है। इस गोशाला की क्षमता 7,740 मवेशी रखे जाने की है और अभी इस गोशाला में 7,552 मवेशियों को रखा गया है। (प्रभात)

बुआ-बबुआ आज कर सकते है गठबंधन का ऐलान

करोड़ों युवाओँ की प्रेरणा बने स्वामी विवेकानंद जी की जयंती आज

कांग्रेस नेत्री ट्विंकल डागरे हत्याकांड का पर्दाफाश

रहें हर खबर से अपडेट, ‘टैलेंटेड इंडिया’ के साथ| आपको यहां मिलेंगी सभी विषयों की खबरें, सबसे पहले| अपने मोबाइल पर खबरें पाने के लिए आज ही डाउनलोड करें Download Hindi News App और रहें अपडेट| ‘टैलेंटेड इंडिया’ की ख़बरों को फेसबुक पर पाने के लिए पेज लाइक करें – Talented India News

ट्रेंडिंग न्यूज़
Share.