यहां 3 महीने पहले हो रहा क्रिसमस सेलिब्रेशन

0

क्रिसमस को आने में अभी वक्त है, लेकिन अमरीका के सिनसिनाटी शहर के एक छोटे से कस्बे में इन दिनों क्रिसमस की तैयारी शुरू हो गई है। लोग घरों के बाहर क्रिसमस ट्री सजाने और दूसरी तैयारियों में व्यस्त है। यह सब 2 वर्ष के एक कैंसर पीड़ित बच्चे के लिए हो रहा है।

दरअसल, दो साल के ब्रॉडी एलन को ब्रेन कैंसर है, जिसका इलाज अब संभव नहीं है। एलन का इलाज़ बंद हो चुका है। उसके पास एक महीने का ही वक्त है। एलन के परिजन ने उसके साथ खुशियां मनाने के लिए Christmas मनाने की सोची और पूरा कस्बा ही इसमें जुट गया। 2 वर्ष के मासूम ब्रॉडी एलन की खुशी के लिए 23 सितंबर को क्रिसमस परेड भी निकाली जाएगी।

एलन के माता-पिता का कहना है कि बेटे की तबीयत खराब होने पर हम उसे डॉक्टरों के पास ले गए। डॉक्टरों ने हमें बीमारी के बारे में बताया और कहा कि अब हमारा बेटा ज्यादा दिन नहीं रह सकता। हम इस सदमे को झेल नहीं पा रहे, लेकिन चाहते हैं कि बचे हुए दिन उसके साथ यादगार तरीके खुशी-खुशी बिताएं।

ब्रॉडी के साथ क्रिसमस परिजन मना रहे थे, लेकिन जब उनके पड़ोसियों को इसके बारे में पता चला तो वे भी इस खुशी मे शामिल हो गए। कस्बे के लोगों ने ब्रॉडी को क्रिसमस गिफ्ट और कार्ड भी दिया। एलन के पिता ने कहा कि बीमारी की जानकारी के बाद मैं पूरा वक्त उसके साथ रहता हूं इसलिए काम पर भी नहीं जा रहा हूं।

Share.