एनडीए में दरार, अब चिराग पासवान ने…

2

भाजपा में इन दिनों हलचल मची है। तीन राज्यों में अपनी सरकार खोने के बाद अब लोकसभा चुनाव के लिए डर सता रहा है। जहां एनडीए को रोकने यूपीए मजबूती से खड़ा है वहीं एनडीए में आपसी तनाव खत्म नहीं हो रहा है। पहले बिहार में राष्ट्रीय लोक समता पार्टी ने एनडीए से नाता तोड़ लिया, अब लोक जनशक्ति पार्टी ने भी इशारा किया है कि अंदरखाने में कुछ ठीक नहीं चल रहा है।

लोकसभा चुनाव 2019: एनडीए का सीट शेयरिंग का फॉर्मूला तैयार

चिराग पासवान ने ट्वीट कर भाजपा को चेताया है कि यदि अब भाजपा ने उसके बचे हुए साथियों की चिंता नहीं की तो फिर उसकी मुश्किलें बढ़ सकती हैं। उन्होंने ट्वीट कर लिखा कि टीडीपी व रालोसपा के एनडीए गठबंधन से जाने के बाद एनडीए गठबंधन नाज़ुक मोड़ से गुज़र रहा है। ऐसे समय में भारतीय जनता पार्टी गठबंधन में फ़िलहाल बचे हुए साथियों की चिंता को समय रहते सम्मानपूर्वक तरीक़े से दूर करें।

चिराग ने दूसरा ट्वीट कर लिखा, “गठबंधन की सीटों को लेकर कई बार भाजपा के नेताओं से मुलाक़ात हुई, परंतु अभी तक कुछ ठोस बात आगे नहीं बढ़ पाई है। इस विषय पर समय रहते बात नहीं बनी तो इससे नुक़सान भी हो सकता है।“

उपेंद्र कुशवाहा ने एनडीए से दिया इस्तीफा

एनडीए गठबंधन में लोजपा के कुल 6 सांसद हैं। यह माना जा रहा है कि रालोसपा के अलग होने के बाद लोजपा को बिहार में ज्यादा सीटें मिल सकती हैं। अब चिराग के ट्वीट से उनकी नाराज़गी साफ झलक रही है। हाल ही में लोजपा नेता रामविलास पासवान ने भविष्य में पार्टी से जुड़े सारे फैसलों के लिए चिराग को अधिकृत कर दिया था।

बिहार में एनडीए दलों के बीच सीट बंटवारे पर बनी सहमति

Share.