छत्तीसगढ़ : धमतरी के तहसीलदार निलंबित

0

छत्तीसगढ़ में मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी के निर्देश पर धमतरी के तहसीलदार राकेश ध्रुव को निलंबित कर दिया गया है। मीडिया रिपोर्ट के अनुसार, मतगणना स्थल के स्ट्रांग रूम परिसर में अनधिकृत व्यक्तियों को प्रवेश दिलाए जाने के मामले में निर्वाचन निर्देशों का उल्लंघन किए जाने के कारण तत्काल प्रभाव से उनको निलंबित कर दिया है। निलंबन अवधि में राकेश ध्रुव को मुख्यालय कलेक्टोरेट कार्यालय रायपुर में नियत किया गया है।

बता दें कि मंगलवार को धमतरी में स्ट्रांग रूम में उस समय माहौल गरमा गया, जब बाहर बैठे पार्टी प्रत्याशियों के कार्यकर्ताओं को बिना किसी सूचना दिए तहसीलदार राकेश ध्रुव अपने दो पटवारियों सहित दो इलेक्ट्रिशियन स्ट्रांग रूम के अंदर घुस गए। 11 बजे वे स्ट्रांग रूम में घुसे थे। सभी लगातार 3 घंटे तक अंदर रहे, जबकि बार-बार उनकी मौजूदगी को लेकर स्ट्रांग रूम के बाहर बैठे कांग्रेस और निर्दलीय उम्मीदवारों के समर्थक आपत्ति करते रहे।

सूचना मिलते हीं कांग्रेस के जिलाध्यक्ष मोहन लालवानी, जिला निर्वाचन अधिकारी सीआर प्रसन्ना और एसपी राजेशसिंह सहित अन्य अधिकारी मौके पर पहुंच गए। विवाद बढ़ता देख उप जिला निर्वाचन अधिकारी सुनील शर्मा ने कहा कि कलेक्टर के निर्देश के बाद यहां सीसीटीवी कैमरा लगाने का काम किया जा रहा है और इसके लिए स्ट्रांग रूम के परिसर में जाने के लिए तहसीलदार सहित दो इलेक्ट्रिशियन को इजाज़त दी गई है। कुल 3 लोगों को अंदर जाने की अनुमति दी गई जबकि कुल 5 लोग अंदर घुसे थे। कांग्रेस के आरोप के बाद उप जिला निर्वाचन अधिकारी शर्मा ने कहा था कि दो अन्य लोग अंदर कैसे घुसे, वे इसकी जांच कराएंगे।

Share.