website counter widget

बनासकांठा में दर्दनाक हादसा, 21 लोगों की मौत

0

गुजरात के बनासकांठा में बड़ा बस हादसा हुआ, जिसमें 21 लोगों की मौत हो गई। बस के खाई में गिरने से यह दर्स्नाक हादसा हुआ है। फिलहाल राहत और बचाव का कार्य जारी है। दबे हुए लोगों को निकाला जा रहा है। हादसे में मरने वालों की संख्या बढ़ सकती है। जिस समय बस दुर्घटना का शिकार हुई उस समय 50 यात्री इसमें सवार थे। पुलिस टीम के साथ-साथ 108 (एंबुलेंस सेवा) की एक टीम भी दुर्घटना स्थल पर पहुंच गई। स्थानीय लोगों की मदद से पुलिस टीम हादसे में फंसे हुए लोगों को निकालने की कोशिश में जुटी हुई हैं।

भाजपा ने झाबुआ उपचुनाव से साध्वी प्रज्ञा को रखा दूर

गौरतलब है कि यह भीषण हादसा त्रिशूलिया घाट के पास हुआ है। मिली सूचना के अनुसार यात्रियों से भरी यह बस गुजरात के प्रसिद्ध अंबाजी मंदिर से लौट रही थी। नवरात्रि के पवन पर्व पर श्रद्धालु प्रसिद्ध मंदिर अंबाजी के दर्शन करने गए हुए थे। दर्शन कर जब सभी श्रद्धालु बस से लौट रहे थे तभी भारी बारिश के कारण त्रिशूलिया घाट के पास बस अनियंत्रित होकर पलट गई। इस भीषण हादसे में 21 श्रद्धालुओं की मौत हो गई है जबकि कई यात्री गंभीर रूप से घायल हुए हैं।

कांग्रेस में फूट दिग्विजय-कमलनाथ बनाम सिंधिया खेमा: झाबुआ उपचुनाव

हादसे की सूचना मिलते ही प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने ट्वीट कर हादसे पर शोक व्यक्त किया और प्रशासन से हर संभव मदद किए जाने को कहा। साथी ही पीएम मोदी ने प्रशासन को जल्द से जल्द गभीर लोगों को अस्पताल पहुंचाने के आदेश भी दिए। ट्वीट करते हुए प्रधानमंत्री मोदी ने लिखा, “बनासकांठा से एक दर्दनाक हादसे की खबर मिली है। मैं इस हादसे में हुई लोगों की मौत के कारण बहुत दुखी हूं। इस दुख की घड़ी में मेरी संवेदनाएं पीड़ित परिवारों के साथ हैं। स्थानीय प्रशासन घायलों को हर संभव मदद मुहैया करा रहा है। मैं प्रार्थना करता हूं कि हादसे में घायल लोग जल्द स्वस्थ हों।”

गौतम गंभीर ने प्रधानमंत्री को कहा आतंकवादी…

पीएम मोदी के साथ ही गृहमंत्री अमित शाह ने भी इस दुर्घटन पर शोक जताया है। वहीं स्थानीय निवासियों के अनुसार यह हादसा शाम करीब 4 बजे हुआ।

वहीं इस हादसे के तुरंत बाद ही गुजरात के मुख्यमंत्री विजय रूपाणी ने जिला कलेक्‍टर से बातचीत की और घायलों को तुरंत सहायता देने की बात कही। दुर्घटना की जानकारी मिलते ही जिला प्रशासन के तमाम आला अधिकारी मौके पर पहुंच चुके हैं।

-Prabhat Jain

ट्रेंडिंग न्यूज़
[yottie id="3"]
Share.