website counter widget

Video: सीएम योगी से मिले सुबोध के परिजन

1

बुलंदशहर में हिंसा में शहीद हुए इंस्पेक्टर सुबोध कुमार सिंह के परिजन ने गुरुवार को लखनऊ के 5, कालिदास मार्ग स्थित मुख्यमंत्री आवास पर सीएम योगी आदित्यनाथ से मुलाकात की। सीएम योगी ने शहीद सुबोध के परिवार को मिलने के लिए लखनऊ बुलाया था। सीएम योगी आदित्यनाथ ने सुबोध सिंह के परिजन से संवेदना जताते हुए हरसंभव मदद करने के साथ ही न्याय का भरोसा दिलाया है।

उन्होंने साफ कहा कि मामले में दोषियों को सज़ा होकर रहेगी। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने परिवार को असाधारण पेंशन, एक सदस्य को नौकरी, शहीद सुबोध के नाम पर जैथरा कुरावली सड़क का नाम रखे जाने की बात कही। साथ ही सुबोधसिंह के बकाया होम लोन का भुगतान भी सरकार करेगी।

इंस्पेक्टर सुबोधसिंह के बेटों की पढ़ाई का कर्ज़ भी सरकार चुकाएगी। डीजीपी ओपी सिंह ने उनके बच्चे की सिविल सर्विस की कोचिंग में मदद करने का भरोसा दिया है। इससे पहले ही सीएम ने परिवार को 50 लाख की राहत राशि की घोषणा की थी। मुलाकात के दौरान मुख्यमंत्री आवास में डीजीपी ओपी सिंह, कैबिनेट मंत्री रीता बहुगुणा जोशी, प्रभारी मंत्री राजेश गर्ग सहित अन्य आला अधिकारी भी मौजूद रहे।

बता दें कि सोमवार को बुलंदशहर के चिंगरावटी पुलिस चौकी पर भीड़ की हिंसा के बाद इंस्पेक्टर सुबोध कुमार की हत्या कर दी गई थी। जब इंस्पेक्टर का शव उनके आवास एटा पहुंचा तो परिवार ने सरकार के रवैये को लेकर नाराज़गी जताई थी। परिजन ने मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के न आने और शहीद का दर्जा न दिए जाने तक अंतिम संस्कार करने से इनकार कर दिया था। हालांकि पुलिस अधिकारियों के आश्वासन के बाद इंस्पेक्टर सुबोध के परिजन अंतिम संस्कार को राजी हो गए।

ट्रेंडिंग न्यूज़
Share.