बुलंदशहर हिंसा : 6 गिरफ्तार, मुख्य आरोपी फरार

0

उत्तरप्रदेश के बुलंदशहर में हुई हिंसक घटना में पुलिस इंस्पेक्टर सुबोध की मौत हो गई ।बुलंदशहर हिंसा में हुई सुबोध की मौत की जांच करने और उनके हत्यारों को पकड़ने के लिए पुलिस ने एसआईटी का गठन किया था। एसआईटी ने इस मामले में कार्रवाई करते हुए अभी तक 6 लोगों को गिरफ्तार किया है जबकि 4-5 लोगों को हिरासत में लेकर उनसे पूछताछ की जा रही है। इस मामले में उत्तरप्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने गंभीरता दिखाते हुए तत्काल जांच के आदेश दिए, जिस लिए जांच अधिकारी एडीजी इंटेलिजेंस एसवी शिरोड़कर बुलंदशहर पहुंच गए और जांच प्रक्रिया शुरू कर दी। गौरतलब है कि गोकशी को लेकर बुलंदशहर में खूनी हंगामा हुआ था, जिसमें स्याना थाने के इंस्पेक्टर सहित 1 ग्रामीण की मौत हो गई थी।

पत्रकारों से बातचीत करते हुए एडीजी (लॉ एंड ऑर्डर) आनंद कुमार ने बताया कि अब स्थिति पर पूर्ण नियंत्रण कर लिया गया है और इलाके में शांतिपूर्ण माहौल है। फिलहाल बुलंदशहर हिंसा में किसी भी संगठन का हाथ होने की बात सामने नहीं आई है। इलाके में तनाव के कारण भारी तादाद में पीएसी और आरएएफ की तैनाती की गई है। इस हिंसा में शहीद सुबोध के बारे में एडीजी ने कहा कि वे हमारे पुलिस परिवार के सदस्य थे और हम इस मुश्किल परिस्थिति में उनके परिवार की हरसंभव मदद करेंगे।

एडीजी ने कहा कि 88 लोगों के विरुद्ध प्रकरण दर्ज किया गया है, जिसमें 27 नामजद लोग शामिल हैं। इनमें से 4 लोगों चमन, रामबल, आशीष चौहान और सतीश को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है और जल्द ही बाकी लोगों को भी गिरफ्तार कर लिया जाएगा। बुलंदशहर हिंसा के मुख्य आरोपी योगेश राज की तलाश की जा रही है। एडीजी ने कहा कि जांच की रिपोर्ट आने के बाद इस बात का खुलासा होगा कि इस हिंसक घटना के पीछे क्या वजह थी।

बुलंदशहर : सपा प्रवक्ता का भाजपा पर बड़ा हमला

बुलंदशहर : इंस्पेक्टर के बेटे ने कहा, पिता को…

बुलंदशहर : 88 लोगों पर FIR, 2 आरोपी हिरासत में

Share.