बुलंदशहर : सपा प्रवक्ता का भाजपा पर बड़ा हमला

0

उत्तरप्रदेश के बुलंदशहर में हुई हिंसक घटना में स्याना थाना के इंस्पेक्टर सुबोध कुमार की मौत हो गई। बेकाबू हुई भीड़ ने इंस्पेक्टर को अपना निशाना बनाया और उनकी हत्या कर दी। इंस्पेक्टर की मौत ने उत्तरप्रदेश की सियासत में भी भूचाल ला दिया और विपक्षी दलों को एक बार फिर मौका मिला सत्ता में काबिज सरकार पर निशाना साधने का। इस हिंसा को लेकर समाजवादी पार्टी के प्रवक्ता व पूर्व राज्यमंत्री पवन पांडेय ने भाजपा पर आरोप लगाया है।

पवन ने आरोप लगाते हुए कहा कि इंस्पेक्टर सुबोध की हत्या के पीछे भाजपा का हाथ है। भाजपा, विहिप, बजरंग दल और राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ ने मिलकर सुबोध की हत्या करवाई है। सपा प्रवक्ता पवन ने आरोप मढ़ते हुए कहा कि भाजपा और सभी हिंदूवादी संगठन इस बात से भली-भांति परिचित थे कि बुलंदशहर में मुस्लिम समुदाय का धार्मिक कार्यक्रम आयोजित किया जा रहा है। इस कार्यक्रम में बाधा उत्पन्न करने के उद्देश्य से ही झूठी अफवाह फैलाई गई, जिसका शिकार इंस्पेक्टर और एक अन्य ग्रामीण को होना पड़ा। इस अफवाह ने सुबोध और सुमित की जान ले ली।

पवन पांडेय ने यहां तक कह दिया कि उत्तरप्रदेश में जितने भी मुख्यमंत्री हुए हैं, उन सभी में योगी आदित्यनाथ सबसे अक्षम हैं। राष्ट्रपति से मांग करते हुए पवन ने कहा कि प्रदेश की योगी सरकार को तत्काल ही बर्खास्त कर प्रदेश में राष्ट्रपति शासन लागू कर दिया जाए। वहीं शासन से मांग करते हुए पवन ने कहा कि शहीद हुए इंस्पेक्टर की पत्नी और माता-पिता को एक-एक करोड़ रुपए का मुआवजा दिया जाना चाहिए और सरकारी नौकरी भी दी जानी चाहिए। साथ ही पवन ने इस मामले की सीबीआई जांच कराने की भी मांग की है।

Share.