कांग्रेस की रणनीति पर माया का कब्जा

0

किसानों के मुद्दों को उठाकर तीन राज्यों में जीत का डंका बजाने वाली कांग्रेस की राह पर, बसपा सुप्रीमो मायावती भी चल पड़ी हैं। उत्तरप्रदेश की सत्ता में अपना कब्जा जमाने के लिए बसपा सुप्रीमो मायावती ने, कांग्रेस की तर्ज पर किसान कर्जमाफी का मुद्दा जोर-शोर से उठाने और केंद्र सरकार का घेराव करने की कवायद शुरू कर दी (Mayawati Breaks Congress Strategy) है।

गौरतलब है कि अपने जन्मदिन के मौके पर मायावती ने किसानों को 100 फीसदी कर्जमाफी मुद्दे को उठाया। इतना ही नहीं उन्होंने कांग्रेस सरकार को किसानों को महज दो लाख की कर्जमाफी की बजाए शत प्रतिशत कर्जमाफी की बात कही। मायावती ने कहा कि तीनों राज्य में कांग्रेस सरकार को किसानों की केवल दो लाख की कर्जमाफी नहीं बल्कि शत प्रतिशत 100 फीसदी करजमारी करनी चाहिए।

कांग्रेस की तर्ज पर चलने की तैयारी बसपा सुप्रीमों मायावती ने कर ली है। मायावती की यह नई रणनीति अब कांग्रेस के सामने नई चुनौती खड़ी कर देगी। तीन राज्यों के विधानसभा चुनावों में जीत हासिल करने वाली कांग्रेस, उत्तरप्रदेश में भी इसी मुद्दे पर दांव खेलने की सोच रही है। किसान मुद्दे को इस लोकसभा चुनाव में उठाकर कांग्रेस पार्टी यूपी उतरने की तैयारी में है। बसपा सुप्रीमों मायावती ने अपने जन्मदिन के मौके पर तीनों राज्यों में कांग्रेस सरकार द्वारा किसानों की कर्जमाफी पर भी सवाल उठाए। मायावती ने कहा कि तीनों राज्यों में किसानों की कर्जमाफी को लेकर कांग्रेस पार्टी पर उंगलियां उठ रही हैं। उनका कहना है कि जमीनी हकीकत यह कहती हैं कि आज भी छोटे किसान प्राइवेट बैंक महाजनों से लोन ले रहे हैं और उनकी कर्जमाफी के लिए कोई नीति नहीं है। अभी भी लोन लेने वाले किसानों की संख्या 70 फ़ीसदी है। मायावती ने कहा कि अगर सरकार हकीकत में किसानों की मदद करना चाहती है तो उसे, स्वामीनाथन आयोग की संस्तुति को लागू करना होगा। (प्रभात)

रक्षक ही बन गया भक्षक

Video : जवान का सुरीला अंदाज़ कर देगा भावुक

जलप्रलय : गांव में चल रही नाव

रहें हर खबर से अपडेट, ‘टैलेंटेड इंडिया’ के साथ| आपको यहां मिलेंगी सभी विषयों की खबरें, सबसे पहले| अपने मोबाइल पर खबरें पाने के लिए आज ही डाउनलोड करें Download Hindi News App और रहें अपडेट| ‘टैलेंटेड इंडिया’ की ख़बरों को फेसबुक पर पाने के लिए पेज लाइक करें – Talented India News

Share.