इंडिगो के विमान में बम से खलबली

0

इंडिगो के एक विमान में बम की अफवाह से खलबली मच गई। बम की सूचना मिलने पर तत्काल ही कार्रवाई शुरू कर दी गई और फ्लाइट को खाली करवा दिया गया। खाली विमान की अच्छी तरह से जांच की गई, लेकिन पुलिस को कोई भी बम बरामद नहीं हुआ। बम की सूचना, दिल्ली के रास्ते मुंबई से लखनऊ जा रही इंडिगो की फ्लाइट 6ई 3612 में मिली थी। इस बम की सूचना दिल्ली जा रही सिंगापुर की एक महिला यात्री ने दी थी।

दरअसल, दिल्ली जा रही एक सिंगापुर महिला यात्री इंडिगो विमान के चेक-इन काउंटर पर पहुंची। काउंटर पर उसने कहा कि इंडिगो की फ्लाइट 6ई 3612 में बम रखा गया है। विमान में बम रखे जाने का दावा करने वाली महिला यात्री ने कुछ लोगों की तस्वीरें भी दिखाईं। तस्वीर दिखाते हुए उसने कहा कि ये लोग राष्ट्र के लिए खतरा हैं। महिला यात्री द्वारा दी गई सूचना को बम धमकी आकलन समिति (BTAC) ने गंभीरता से लेते हुए तत्काल कार्रवाई की। पुलिस ने तत्काल ही विमान को खाली करवाकर तलाशी ली, लेकिन बम या कोई भी विस्फोटक बरामद नहीं हुआ। इसके बाद सीआईएसएफ के कर्मी महिला यात्री को पूछताछ के लिए एयरपोर्ट स्थित पुलिस थाने लेकर गए।

इसके बाद इंडिगो की तरफ से एक बयान जारी किया गया। इस बयान में इंडिगो की तरफ से कहा गया कि बम की खबर देने वाली महिला मानसिक रूप से स्वस्थ नहीं है। कार्रवाई पूरी होने के बाद सुरक्षा एजेंसियों ने विमान को सुरक्षित घोषित कर दिया और विमानों का परिचालन शुरू कर दिया गया। इस अफवाह के कारण 1 घंटे तक परिचालन बंद रखा गया। हालांकि इस कारण प्रभावित फ्लाइट में एक घंटे की देरी हो गई।

इंडिगो फ्लाइट में मिली बम की सूचना

इंडिगो एयरलाइंस का बदलता रवैया

ट्रेनिंग के लिए गई महिला अधिकारी ने की खुदकुशी

Share.