ओबामा और हिलेरी क्लिंटन के घर में मिला बम

0

अमरीका में बम मिलने से सनसनी फैल गई है। अमरीका के न्यूयॉर्क में डेमोक्रेटिक पार्टी की लीडर हिलेरी क्लिंटन के घर पर एक बम मिला है। मीडिया रिपोर्ट के अनुसार, हिलेरी और उनके पति बिल क्लिंटन के आवास न्यूयॉर्क में एक बम मिला। वहीं अमरीका के पूर्व राष्ट्रपति बराक ओबामा के ऑफिस में भी बम मिला है। पुलिस और सुरक्षाबलों ने क्लिंटन और ओबामा के घर को चारों तरफ से घेर लिया है और सभी रास्तों को ब्लॉक कर दिया है।

सीक्रेट सर्विस के अधिकारियों ने कहा है कि ओबामा के वाशिंगटन डीसी स्थित ऑफिस पर पैकेट के माध्यम से बम भेजा गया। उन्होंने कहा कि रोज़ की तरह डाक की छानबीन कर रहे थे। तभी उन्होंने विस्फोटक पदार्थ का पता लगा लिया। समय रहते ही खत्म कर दिया गया। जांच एजेंसी ने स्पष्ट किया कि इससे बराक ओबामा और क्लिंटन दंपत्ति को कोई नुकसान नहीं हुआ है। बता दें कि कुछ दिनों पहले ही जाने-माने अरबपति निवेशक जॉर्ज सोरोस के घर में भी बम मिला था।

देश के दो पूर्व राष्ट्रपतियों के घर में डाक के जरिये बम भेजने की खबर से सनसनी फैल गई है। एजेंसियों ने बम भेजने वालों का पता लगाने के लिए जांच शुरू कर दी है। एफबीआई ने मामले को अपने हाथ में ले लिया है। एफबीआई की आतंक से जुड़े मामलों की जांच करने वाली शाखा ने छानबीन करना शुरू कर दी है। गौरतलब है कि तीनों नेतओं को ऐसे समय बम भेजे गए, जब दो सप्ताह बाद अमरीका में मिड-टर्म चुनाव होने वाले हैं।

क्या है एफबीआई ?

फेडरल ब्यूरो ऑफ इन्वेस्टिगेशन (एफबीआई) अमरीका के डिपार्टमेंट ऑफ जस्टिस की एक एजेंसी है। यह संघीय आपराधिक जांच निकाय और एक आंतरिक खुफिया एजेंसी दोनों के रूप में कार्य करती है। एफबीआई के पास संघीय अपराध की 200 से अधिक श्रेणियों के उल्लंघन की जांच का अधिकार है। एफबीआई का मुख्यालय जे.एडगर हूवर बिल्डिंग वॉशिंगटन, डी.सी. में स्थित है।

Share.