BJP ने राजीव गांधी को बताया ‘फादर ऑफ मॉब लिंचिग’

0

दिल्ली में भाजपा प्रवक्ता तेजिंदरपाल सिंह बग्गा ने कांग्रेस पर हमला किया है। उन्होंने हमला पार्टी या राहुल गांधी पर नहीं, बल्कि पूर्व प्रधानमंत्री और भारतरत्न राजीव गांधी पर किया। राहुल के सिख दंगों के बयान के विरोध में बग्गा ने दिल्ली की सड़कों पर राजीव गांधी के पोस्टर लगवाए हैं। बग्गा ने इन पोस्टरों में राजीव गांधी को ‘फादर ऑफ मॉब लिंचिग’ बताया है। इतना हीं नहीं बग्गा ने पोस्टर में अपना नाम भी छपवाया है।

दंगों के प्रोड्यूसर थे

तेजिंदरपाल सिंह बग्गा ने कहा कि राहुल गांधी ने लंदन में बयान दिया कि 1984 के सिख विरोधी दंगों में कांग्रेस पार्टी का कोई नेता शामिल नहीं था। मैंने यह पोस्टर राहुल की याद्दाश्त को तेज़ करने के लिए लगाए हैं। उन्हें भी पता होना चाहिए कि 1984 में जो दंगे हुए, उसमें उनके पिता शामिल नहीं बल्कि वे दंगों के प्रोड्यूसर भी थे। राजीव गांधी ने इन दंगों के लिए अपने लोगों को लगाया था, यह बात राहुल गांधी को पता होना चाहिए।

तेजिंदरपाल सिंह बग्गा ने करवाया सर्वे

इसके पहले बग्गा ने अपने ट्विटर हैंडल पर एक सर्वे डाला, जिसमें लिखा था कि ‘सबसे ज्यादा निर्दोष भारतीयों को किसने मारा’। जिसमें आतंकवादी संगठन आईएसआईएस के पक्ष में 9 प्रतिशत वोट आए, जबकि राजीव गांधी के पक्ष में 91 प्रतिशत वोट मिले थे।

कांग्रेस ने दिया जवाब

पोस्टर लगाए जाने पर कांग्रेस प्रवक्ता प्रियंका चतुर्वेदी ने इसे घटिया मानसिकता बताया है। उन्होंने कहा कि एक ओर जहां कांग्रेस की संस्कृति है कि जो 2002 के गुजरात दंगों में कुछ करने में असमर्थ थे, उन्हें कांग्रेस श्रद्धांजलि अर्पित कर रही है। वहीं दूसरी ओर भाजपा ऐसे पोस्टर लगाकर देश की सेवा में अपना जीवन गंवाने वाले प्रधानमंत्री को बदनाम कर रही है। यह भाजपा की छोटी मानसिकता को दर्शाता है।

डिंडौरी: बच्चा चोर समझकर भीड़ ने मार डाला

Share.