बिहार चुनाव के लिए RJD के उम्मीदवारों का ऐलान

0

बिहार विधानसभा चुनाव के लिए सभी दलों ने अब कमर कस ली है ऐसे में उम्मीदवारों के ऐलान वाला पड़ाव इस चुनावी समर में आ गया है ,इसी क्रम में राष्ट्रीय जनता दल (आरजेडी) ने भी अपने प्रत्याशियों का ऐलान कर दिया है.चुनावी समर में इस बार आरजेडी के लिए नोखा से अनीता देवी, चकाई से सावित्री देवी, जमुई से विजय प्रकाश यादव, जहानाबाद से सुदेय यादव, रामगढ़ से आरजेडी प्रदेश अध्यक्ष जगदानंद सिंह के बेटे सुधाकर सिंह, शाहपुर से शिवानंद तिवारी के बेटे राहुल तिवारी और शेखपुरा से विजय सम्राट को टिकट दिया गया है.

 

महागठबंधन में सीटों का बंटवारा शनिवार को पहले ही हो चुका है.इसके अनुसार आरजेडी के हिस्से में 144 सीटें और कांग्रेस को 70 सीटें मिली. भाकपा (माले) के हिस्से में 19 सीटें आई हैं, जबकि माकपा को 4 और भाकपा को 6 सीटें दी गई हैं. बिहार चुनाव को लेकर आरजेडी नेता तेजस्वी ने कहा था कि आरजेडी के कोटे में से वीआईपी और जेएमएम को सीटें दी जाएंगी, जिसके विरोध में वीआईपी ने महागठबंधन का साथ छोड़ दिया था.

हाथरस:सत्य-असत्य तय करती मीडिया, पुलिस और सरकार

सीट बंटवारे का ऐलान करते हुए आरजेडी नेता तेजस्वी यादव ने महागठबंधन को एक मजबूत विकल्प बताते हुए कहा था कि हमलोगों ने साथ आकर एक मजबूत विकल्प रखा है. हम कांग्रेस और वामपंथी दलों का आभार जताते हैं. अगर यहां के लोग मौका देंगे तो हम सभी वादे पूरा करेंगे. बिहार को तरक्की के रास्ते पर ले जाएंगे.तेजस्वी यादव के ऐलान के बाद ही वीआईपी नेता मुकेश सहनी हंगामा करते हुए प्रेस कॉन्फ्रेंस छोड़कर चले गए. इससे पहले राष्ट्रीय लोकसमता पार्टी (रालोसपा) और हिंदुस्तान अवाम मोर्चा (हम) भी महागठबंधन के घटक दलों में शामिल थे, लेकिन वह भी सीट बंटवारे से नाराज होकर महागठबंधन का साथ छोड़ चुके हैं. इस बार बिहार चुनाव में तेजस्वी की राह उतनी आसान दिखती नजर नहीं आ रही है.

Share.