देवेंद्र फडनवीस बिहार चुनाव प्रभारी बने, कोरोना प्रभारी की नियुक्ति कब?   

0

कोरोना काल में देश को लाचार छोड़ने वाली BJP को देश की जनता से ज्यादा बिहार चुनाव की फिक्र है तभी तो कोरोना काल में गृहमंत्री अमित शाह ने बिहार में रैली कर डाली थी. अब सूत्रों के हवाले से खबर है कि इसी क्रम में बिहार चुनाव की तैयारियों को और पुख्ता करने के लिए एक बड़ा फैसला लेते हुए बीजेपी ने  महाराष्ट्र के पूर्व मुख्यमंत्री देवेंद्र फडनवीस को बिहार बीजेपी का चुनाव प्रभारी बनाया है. हालांकि इसका औपचारिक एलान अभी नही किया गया है. जबकि दूसरी ओर देश कोरोना की जंग अकेले ही लड़ रहा है. सरकार ने अब तक कोरोना को लेकर किसी को प्रभार नही दिया. इसे में सवाल है कि देश की जनता से ज्यादा जरुरी बिहार चुनाव है. ?

Devendra Fadnavis in Delhi to meet Home Minister Amit Shah ...

बहरहाल पार्टी सूत्रों के मुताबिक फडणवीस ने बिहार बीजेपी का कामकाज देखना शुरू कर दिया है, साथ ही  बीजेपी नेता भूपेंद्र यादव संगठन प्रभारी बने रहेंगे. बीजेपी नेताओं ने बताया कि बिहार चुनाव को लेकर गुरूवार को बीजेपी की प्रदेश कोर कमेटी की बैठक थी. इस बैठक में पार्टी के बिहार संगठन प्रभारी भूपेंद्र यादव के साथ साथ देवेंद्र फडणवीस भी मौजूद थे. उन्होंने बिहार बीजेपी के प्रमुख नेताओं के साथ चुनावी रणनीति पर लंबी चर्चा की. वीडियो कांफ्रेंसिंग के जरिये हुई इस बैठक में बिहार में मौजूदा माहौल और BJP की तैयारियों पर चर्चा हुई.

कोरोना वैक्सीन को लेकर राहुल गाँधी ने ट्विट कर कहा…

Devendra Fadnavis meets Amit Shah, says no 'operation lotus' in ...

पार्टी संगठन की कमान भूपेद्र यादव के हाथों में ही रहेगी जो नरेंद्र मोदी-अमित शाह दोनों के बेहद करीबी माने जाते हैं. पार्टी सूत्रों से मिल रही जानकारी के मुताबिक वर्तमान बिहार प्रभारी भूपेंद्र यादव के साथ मिलकर फडणवीस काम करेंगे. बीजेपी नेताओं ने बताया कि पार्टी ने फडणवीस को चुनाव प्रभारी बनाने का औपचारिक एलान तो नहीं किया है लेकिन जल्द ही इसकी घोषणा हो जायेगी. फडणवील फिलहाल महाराष्ट्र विधान सभा में विपक्ष के नेता की जिम्मेवारी संभाल रहे हैं. उनके बिहार में प्रभारी बनने की खबर पर बीजेपी के वरिष्ठ नेता डॉ सीपी ठाकुर ने कहा कि वह बेहतर नेता हैं और चुनाव में बढ़िया काम करते हैं. गौरतलब है कि चुनाव आयोग बिहार में समय पर चुनाव कराने का मन बना चूका है. आयोग द्वारा बिहार के चुनाव को लेकर कोरोना के हिसाब से विस्तृत दिशा-निर्देश तैयार कर रहा है.

Share.