बिहार विधानसभा चुनाव के पहले चरण का मतदान शुरू, जाने सभी अपडेट

0

कोरोना काल के बीच देश में पहली बार बड़े चुनाव बिहार विधानसभा चुनाव के रूप में हो रहे हैं. लेकर पहले चरण का मतदान आज तड़के ही शुरू हुआ.बिहार विधानसभा चुनाव के पहले चरण में कुल 71 विधानसभा सीटों पर मतदान हो रहा है. सुबह से ही पोलिंग बूथों पर लोगों की लंबी कतारें लगी हुई हैं.


अब तक-
कुछ जगह शुरुआत में ईवीएम और वीवीपैट मशीनों में दिक्कत की खबर आई.

सुबह से अब तक बिहार में 7.35 फीसदी वोट डाले जा चुके हैं.

कोरोना संकट काल में मतदान के लिए विशेष व्यवस्था की गई

पीएम मोदी, तेजस्वी यादव, नीतीश कुमार ने लोगों से सावधानी बरतते हुए मतदान करने की अपील की .

 

 

पहले चरण के लिए कुल 1066 उम्मीदवार मैदान में .
2.14 करोड़ से अधिक मतदाता वोट करेंगे.

पहले चरण की वोटिंग के बीच तेजस्वी यादव ने ट्वीट कर लिखा कि महागठबंधन के साथियों संग आज तानाशाही एनडीए सरकार की गोली से शहीद श्रद्धालुओं को मौन रख श्रद्धांजलि अर्पित की.

सीएम बताएं पुलिस को जनरल डायर बन निर्दोषों पर क्रूरतापूर्वक गोली चलाने की अनुमति किसने दी? 10 नवंबर को सरकार बनते ही दोषियों को सख़्त सजा निश्चित

गया में भारतीय जनता पार्टी के नेता और मंत्री प्रेम कुमार बुधवार को अलग अंदाज में वोट डालने पहुंचे.

प्रेम कुमार साइकिल पर सवार होकर पोलिंग बूथ तक पहुंचे,

इस दौरान उनके मास्क पर भी पार्टी का नाम और चुनाव चिन्ह छपा हुआ था. जब आचार संहिता को लेकर सवाल हुआ तो उन्होंने कहा कि उनकी मंशा नियम उल्लंघन की नहीं है.

मुंगेर के तारापुर विधानसभा क्षेत्र में मतदान केंद्र संख्या 175, 164, 53, 42A, 22 पर ईवीएम खराब होने के कारण डेढ़ घंटे से मतदान रुका

बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने मतदान के दिन वोटरों से अपील की. उन्होंने कहा कि लोकतंत्र में मतदान सिर्फ अधिकार नहीं, जिम्मेदारी भी है. बिहार विधानसभा चुनाव के पहले चरण में आज 71 सीटों पर मतदान है. यदि आप इन क्षेत्रों के मतदाता हैं तो कृपया वोट के लिए समय जरूर निकालिए. आपका एक वोट बिहार में विकास की रफ्तार को जारी रखते हुए इसे एक विकसित प्रदेश बना सकता है.

कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने भी वोटरों से खास अपील की है. राहुल गांधी ने लिखा कि इस बार न्याय, रोज़गार, किसान-मज़दूर के लिए आपका वोट हो सिर्फ़ महागठबंधन के लिए. बिहार के पहले चरण के मतदान की आप सभी को शुभकामनाएं.

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने बिहार चुनाव के लिए वोटरों से खास अपील की है. पीएम मोदी ने अपने ट्वीट में लिखा कि बिहार विधानसभा चुनावों में आज पहले दौर की वोटिंग है. सभी मतदाताओं से मेरा आग्रह है कि वे कोविड संबंधी सावधानियों को बरतते हुए, लोकतंत्र के इस पर्व में अपनी हिस्सेदारी सुनिश्चित करें. दो गज की दूरी का रखें ध्यान, मास्क जरूर पहनें. याद रखें, पहले मतदान, फिर जलपान!

Share.