इस सदस्य ने छोड़ा सुप्रीम कोर्ट की बनाई कमेटी को

0

किसान आंदोलन को लेकर बनाई गई सुप्रीम कोर्ट की चार सदस्यीय कमेटी से भारतीय किसान यूनियन के राष्ट्रीय अध्यक्ष और अखिल भारतीय किसान समन्वय समिति के अध्यक्ष भूपिंदर सिंह मान ने कमेटी में शामिल करने के लिए सुप्रीम कोर्ट का आभार जताते हुए कमेटी से खुद को अलग कर लिया है. उन्होंने लिखा है कि एक किसान और संगठन का नेता होने के नाते मैं किसानों और पंजाब के साथ दगा नहीं कर सकता.मैं इनके लिए कितने भी बड़े पद का त्याग कर सकता हूं. मैं सुप्रीम कोर्ट ने बनाई हुई कमेटी से खुद को अलग करता हूं.

 

सुप्रीम कोर्ट ने इन चार लोगों की बनाई है

भूपिंदर सिंह मान- पूर्व राज्यसभा सांसद भूपिंदर सिंह मान, भारतीय किसान यूनियन के अध्यक्ष हैं. इसके साथ ही वह ऑल इंडिया किसान कॉर्डिनेशन कमेटी के प्रमुख हैं.

प्रमोद जोशी- नेशनल एकेडमी ऑफ एग्रिकल्चर रिसर्च मैनेजमेंट के डायरेक्टर रह चुके प्रमोद कुमार जोशी को आर्थिक और कृषि मामलों के विशेषज्ञ माना जाता है

अनिल घनवंत- महाराष्ट्र के बहुचर्चित शेतकारी संगठन के प्रमुख अनिल घनवंत की किसानों पर पकड़ मानी जाती है. इस संगठन की शुरुआत किसान नेता शरद जोशी ने की थीं.

अशोक गुलाटी- कृषि विशेषज्ञ अशोक गुलाटी ICRIER में तीन साल प्रोफेसर रह चुके हैं. भारत सरकार को MSP के मुद्दे पर सलाह देने वाली कमेटी के सदस्य भी रह चुके हैं.

Share.